1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Oppo ने लॉन्‍च किया रोलेबल डिस्‍प्‍ले वाला कॉन्‍सेप्‍ट फोन, AR Glass भी किया पेश

Oppo ने लॉन्‍च किया रोलेबल डिस्‍प्‍ले वाला कॉन्‍सेप्‍ट फोन, AR Glass भी किया पेश

कंपनी के मुताबिक ओप्पो एक्स 2021 रोलेबल कॉन्सेप्ट हैंडसेट उसके आरएंडडी विभाग की नई उपलब्धि है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 18, 2020 9:12 IST
oppo unveils rollable display smartphone and AR glass- India TV Paisa
Photo:OPPO INNO DAY

oppo unveils rollable display smartphone and AR glass

नई दिल्‍ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्‍पो (Oppo) ने अपनी सालाना कॉन्‍फ्रेंस में मंगलवार को रोलेबल डिस्‍प्‍ले वाले एक कॉन्‍सेप्‍ट स्‍मार्टफोन OPPO X 2021 से पर्दा उठाया और इसे दुनिया के सामने पेश किया। इसके साथ ही कंपनी ने ऑगुमेंटेड रियलिटी पर आधारित AR Glass 2021 को भी पेश किया। Oppo X 2021 कॉन्‍सेप्‍ट स्‍मार्टफोन के बारे में बात करें तो ये एक OLED पैनल है, जिसे यूज करते वक्‍त अगर आप चाहें तो बाहर की तरफ खींच सकते हैं।

कंपनी के मुताबिक ओप्पो एक्स 2021 रोलेबल कॉन्सेप्ट हैंडसेट उसके आरएंडडी विभाग की नई उपलब्धि है। इसमें फ्लेक्सिबल डिस्प्ले के अलावा स्ट्रक्चरल स्ट्रैकिंग है, जिससे यूजर्स को नेचुरल इंटरेक्टिव एक्सपीरिएंस मिलेगा। ओप्पो एआर ग्लास 2021 एक कॉम्पैक्ट तथा अल्ट्रा लाइट डिवाइस है और यह अपने पूर्ववर्ती से कम से कम 75 प्रतिशत हल्का है। इसमें डाइवर्स सेंसर लगे हैं। यह स्टीरियो फिशआई कैमरा, एक टीओएफ (टाइम ऑफ फ्लाइट) सेंसर तथा एक आरजीबी कैमरा है।

फोन का डिस्प्ले 6.7 इंच है, लेकिन ये ट्रांसफॉर्म हो कर 7.4 इंच की हो सकती है। जैसे ही स्क्रीन बड़ी होती है इसी के हिसाब से सॉफ़्टवेयर भी एडजस्‍ट हो जाता है। मल्टी टास्किंग के लिए ये फ़ीचर ज़्यादा महत्वपूर्ण साबित होगा। इस स्मार्टफ़ोन के साथ अच्छी बात ये है कि होगी आप अपने हिसाब से स्क्रीन का साइज़ भी तय कर सकते हैं।

कंपनी ने इसके स्पेसिफिकेशंस और लॉन्‍च डेट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है। Oppo AR Glass 2021 भी कॉन्सेप्ट है। इसमें दिए गए खास फीचर्स की बात करें तो यहां लोकल मैपिंग और जेस्टर ट्रैकिंग दिए गए हैं। Oppo AR Glass 2021 में स्टीरियो फिश आई कैमरा दिया गया है। इसके सहारे जेस्चर रिकॉग्निशन होगा। इसमें एक RGB कैमरा और टाइम ऑफ फ़्लाइट सेंसर दिया गया है।

बेयर्ली ब्ल्यू रंग में लॉन्च हुआ गूगल पिक्सल 4

 गूगल ने अपने ताजातरीन स्मार्टफोन पिक्सल 4ए को एक और रंग बेयर्ली ब्ल्यू में लॉन्च किया है। इससे पहले यह फोन काले और नीले रंगों में उपलब्ध था। ये फोन 349 डॉलर में बिक रहे थे। नए रंग के साथ भी यह फोन अमेरिका में इसी कीमत पर उपलब्ध होगा।

गूगल ने हालांकि कहा है कि यह लिमिटेड एडिशन रंग है और एक बार इसका स्टॉक खत्म होने के बाद इसे दोबारा रीस्टॉक नहीं किया जाएगा।अमेरिका के अलावा यह फोन जापान में इस साल के अंत तक इस रंग में उपलब्ध होगा।

पिक्सल 4ए में 5.8 इंच का ओलेड डिस्प्ले है। यह फोन कई विशेषताओं से लैस है और इसी तरह नेस्ट भी काफी स्मार्ट और इंटेलीजेंट स्पीकर है।इस फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 730जी मोबाइल प्लेटफॉर्म का उपयोग हुआ है। यह 6जीबी-128जीबी वेरिएंट में उपलब्ध है। इस फोन में 3140एमएएच की बैटरी है और यह 18वॉट फास्ट चार्जिग को सपोर्ट करता है।

Write a comment