Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Hyundai करने जा रही है पाकिस्‍तान में Elantra को लॉन्‍च, कीमत सुनकर चौंक जाएंगे आप

Hyundai करने जा रही है पाकिस्‍तान में Elantra को लॉन्‍च, कीमत सुनकर चौंक जाएंगे आप

हुंडई भारत में पहले से ही एलेंट्रा की बिक्री कर रही है और इसकी कीमत यहां 17,83,000 रुपये से लेकर 21,10,000 रुपये तक है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 05, 2021 12:03 IST
Hyundai elantra - India TV Paisa
Photo:HYUNDAI.COM

Hyundai elantra

नई दिल्‍ली। दक्षिण कोरिया की ऑटो कंपनी हुंडई (Hyundai) भारत के पड़ोसी देश पाकिस्‍तान में जल्‍द ही अपनी प्रीमियम सेडान कार एलेंट्रा (Hyundai Elantra) को लॉन्‍च करने जा रही है। इस कार की लंबे समय से प्रतीक्षा की जा रही है। एलेंट्रा एक कॉम्‍पैक्‍ट फैमिली सेडान कार है, जिसकी प्रतिस्‍पर्धा होंडा सिविक और टोयोटा कोरोला से होगी।

सूत्रों के मुताबिक, हुंडई ने एलेंट्रा सेडान की कुछ यूनिट को तैयार कर लिया है और उसकी योजना 2021 की पहली तिमाही में बिक्री के लिए उपलब्‍ध कराने की है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है, लेकिन ऐसा अनुमान है कि हुंडई एलेंट्रा की कीमत पाकिस्‍तान में 36 लाख रुपये से लेकर 40 लाख रुपये के बीच होगी।

हुंडई भारत में पहले से ही एलेंट्रा की बिक्री कर रही है और इसकी कीमत यहां 17,83,000 रुपये से लेकर 21,10,000 रुपये तक है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि एलेंट्रा 1.6 लीटर, 4 सिलेंडर पेट्रो इंजन के साथ आएगी, जो 122एचपी और 156 न्‍यूटन मीटर का टार्क पैदा करेगा। इसमें 6-स्‍पीड मैनुअल और 6-स्‍पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स होगा।  

यह भी पढ़ें: New Swift 2021 पाकिस्‍तान में भी होगी लॉन्‍च, भारत से कीमत होगी चार गुना ज्‍यादा

रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई एलेंट्रा कई नए और आधुनिक फीचर्स से लैस होगी। इसमें 6 एयरबैग, एंटी थेफ्ट अलार्म, स्‍पीड/इम्‍पैक्‍ट सेंसिंग डोल लॉक्‍स, इमरजेंसी स्‍टॉप सिग्‍नल, एबीएस टेक्‍नोलॉजी के साथ चारों टायर में डिस्‍क ब्रेक, इलेक्‍ट्रॉनिक स्‍टैबिलिटी कंट्रोल, हिल-स्‍टार्ट असिस्‍ट, पार्किंग सेंसर, रियरव्‍यू कैमरा, क्रूज कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्‍टम, टच-बेस्‍ड इंफोटेनमेंट स्‍क्रीन, ब्‍लूलिंक कनेक्टिविटी और वेंटीलेटेड फ्रंट सीट शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: MSP पर अपनी फसल बेचने के लिए किसानों के पास है बस आज का दिन

यह भी पढ़ें: नीता अंबानी ने रिलायंस के कर्मचारियों को दी खुशखबरी, कंपनी उठाएगी कोरोना वैक्सीनेशन का पूरा खर्च

यह भी पढ़ें: पेट्रोल 75 रुपए, डीजल 68 रुपए प्रति लीटर!

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement