Monday, May 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Off Road: सुजुकी ने भारत में लॉन्‍च किए दो ATV, कीमत 5.45 से 8.5 लाख रुपए

Off Road: सुजुकी ने भारत में लॉन्‍च किए दो ATV, कीमत 5.45 से 8.5 लाख रुपए

सुजुकी ने भारत में एडवेंचर बाइकिंग के शौकीनों के लिए ऑल टरेन व्‍हीकल्‍स(ATV) पेश किए हैं। ये व्‍हीकल्‍स ऊबड़ खाबड़ इलाकों में चलाने के लिए तैयार किए गए हैं।

Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: December 06, 2015 13:52 IST
Off Road: सुजुकी ने भारत में लॉन्‍च किए दो ATV, कीमत 5.45 से 8.5 लाख रुपए- India TV Paisa
Off Road: सुजुकी ने भारत में लॉन्‍च किए दो ATV, कीमत 5.45 से 8.5 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। सुजुकी बाइक इंडिया ने भारत में एडवेंचर बाइकिंग के शौकीनों के लिए ऑल टरेन व्‍हीकल्‍स(ATV) पेश किए हैं। अभी तक कंपनी सिर्फ स्‍कूटर और मोटरसाइकिल के साथ सिर्फ टू-व्‍हीलर सेगमेंट में थी। नई एटीवी के साथ कंपनी नए सेगमेंट में उतरने जा रही है। ये व्‍हीकल्‍स खासतौर पर ऊबड़ खाबड़ इलाकों, बर्फ, समुद्र तट या फिर रेगिस्‍तान में चलाने के लिए तैयार किए गए हैं। ओजर्क और क्‍वाडस्‍पोर्ट नाम के ये दो एटीवी दुनिया भर में पहले ही काफी धूम मचा चुके हैं। कंपनी ने इन व्‍हीकल्‍स को दिल्‍ली सहित दूसरे शहरों में सेल करेगी।

यह भी पढ़ें- EXCLUSIVE: डुकाटी ने पेश कीं नई सुपर बाइक्स, जानिए इन बेमिसाल मोटर साइकिल्‍स की खूबियां

तस्‍वीरों में देखिए इन बेमिसाल ATV की एक झलक…

Suzuki ozark 250 & Quandsport Z400

indiatv-paisa-suzuki-ozark3Suzuki ozark 250

indiatv-paisa-suzuki-ozark2Suzuki ozark 250

indiatv-paisa-suzuki-ozark-Suzuki ozark 250

indiatv-paisa-suzuki-ozark5Suzuki Quandsport Z400

indiatv-paisa-suzuki-ozark4Suzuki Quandsport Z400

क्‍या खास है इन एटीवी में

एटीवी के दो मॉडल पेश किए हैं। कंपनी ने कहा कि इसका एक मॉडल ओजर्क 250 है। जिसकी दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 5.45 लाख रुपए होगी। ओजर्क पहाड़ी चढ़ाई और ढ़लान के लिए एक पर्फेक्‍ट बाइक है। इसके ऑटो क्‍लच दिया गया है। साथ ही इसकी मैंटिनेंस भी काफी कम है। जबकि दूसरी बाइक क्वाडस्पोर्ट जेड400 है। जिसकी कीमत 8.5 लाख रुपए तक होगी। यह एक पावरफुल व्‍हीकल है, जो कि खास तौर पर बफीले क्षेत्रों के लिए तैयार की गई है।

यह भी पढ़ें- BikeFever: ये हैं भारत की Top 5 Sports Bikes, जानिए कीमत देखिए फीचर्स

इन शहरों में मिलेंगी ये एटीवी

सुजुकी इन एटीवी को दिल्‍ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरू, पुणे, हैदराबाद और जोधपुर में मौजूद कंपनी की डीलरशिप के माध्‍यम से बेचेगी। सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के प्रबंध निदेशक मासायोशी इतो ने कहा कि भारत में अपने उत्पादों के विस्तार के लक्ष्य के साथ हमने बाजार में अपने दो लोकप्रिय एटीवी मॉडल पेश करने का फैसला किया है। कंपनी दुनिया भर में इस प्रकार के प्रॉडक्‍ट के लिए जानी जाती है। भारत में भी हम इसी स्‍पेशलाइजेशन का फायदा उठाएंगे। उन्होंने कहा कि कंपनी इस बढ़ते बाजार में मजबूती से कदम जमाना चाहती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement