Tuesday, June 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Tata Motors की सब्सिडियरी कंपनियों ने Bajaj Finance से मिलाया हाथ, जानिए क्या होने वाला है फायदा

Tata Motors की सब्सिडियरी कंपनियों ने Bajaj Finance से मिलाया हाथ, जानिए क्या होने वाला है फायदा

शुक्रवार को बीएसई पर टाटा मोटर्स का शेयर 0.76 फीसदी या 7.20 रुपये की बढ़त के साथ 952.95 रुपये पर बंद हुआ था। वहीं, बजाज फाइनेंस का शेयर 0.10 फीसदी या 6.90 रुपये की बढ़त के साथ 6735.05 रुपये पर बंद हुआ था।

Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: May 20, 2024 15:01 IST
टाटा मोटर्स न्यूज- India TV Paisa
Photo:REUTERS टाटा मोटर्स न्यूज

टाटा मोटर्स (Tata Motors) की पैसेंजर व्हीकल और पैसेंजर इलेक्ट्रिक व्हीकल से जुड़ी सब्सिडियरी कंपनियों ने अपने डीलर्स को सप्लाई चेन फाइेंशियल सोल्यूशंस उपलब्ध कराने के लिए बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) के साथ साझेदारी की है। कंपनी ने बयान में कहा कि टाटा मोटर्स की सब्सिडियरी कंपनियां टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स (TMPV) और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (TPEM) ने अपने यात्री तथा इलेक्ट्रिक वाहन डीलरों के लिए आपूर्ति श्रृंखला वित्तीय समाधान का विस्तार करने के लिए बजाज फाइनेंस के साथ हाथ मिलाया है।

MoU में क्या है?

इसमें कहा गया है समझौता ज्ञापन (MoU) के तहत टीएमपीवी और टीपीईएम के डीलरों को न्यूनतम गारंटी के साथ फाइनेंसिंग उपलब्ध कराने के लिए बजाज फाइनेंस की व्यापक पहुंच का लाभ उठाया जाएगा। टीपीईएम के मुख्य वित्त अधिकारी (CFO) एवं टीएमपीवी के निदेशक धीमान गुप्ता ने कहा कि बजाज फाइनेंस के साथ साझेदारी डीलर भागीदारों की बढ़ी हुई कार्यशील पूंजी तक पहुंच को और मजबूत करेगी।

यह होगा फायदा

बजाज फाइनेंस के उप-प्रबंध निदेशक अनूप साहा ने कहा, ‘‘इस वित्तपोषण के जरिये हम टीएमपीवी तथा टीपीईएम के अधिकृत यात्री व इलेक्ट्रिक वाहन डीलरों को वित्तीय पूंजी से लैस करेंगे, जो उन्हें बढ़ते यात्री वाहन बाजार द्वारा पेश किए गए अवसरों का लाभ उठाने में सक्षम बनाएगा।’’ साहा ने कहा कि इस सहयोग से न केवल डीलरों को लाभ होगा, बल्कि यह भारत में मोटर वाहन उद्योग की वृद्धि में भी मदद करेगा।

शेयरों के भाव

शुक्रवार को बीएसई पर टाटा मोटर्स का शेयर 0.76 फीसदी या 7.20 रुपये की बढ़त के साथ 952.95 रुपये पर बंद हुआ था। वहीं, बजाज फाइनेंस का शेयर 0.10 फीसदी या 6.90 रुपये की बढ़त के साथ 6735.05 रुपये पर बंद हुआ था। सोमवार को मुंबई में चुनाव के चलते शेयर बाजार बंद रहा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement