Monday, June 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Go Digit IPO का इस दिन आ सकता है अलॉममेंट, जानें क्या चल रहा है लेटेस्ट GMP और शेयर कब होगा लिस्टेड

Go Digit IPO का इस दिन आ सकता है अलॉममेंट, जानें क्या चल रहा है लेटेस्ट GMP और शेयर कब होगा लिस्टेड

जिन लोगों को शेयर अलॉट नहीं किए गए, उनके लिए रिफंड प्रक्रिया 22 मई को शुरू होगी। शेयर बुधवार को आवंटियों के डीमैट खातों में जमा किए जाएंगे। आईपीओ में प्रमोटरों और दूसरे विक्रय शेयरधारकों द्वारा 54,766,392 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: May 20, 2024 15:29 IST
गो डिजिट आईपीओ को बोली प्रक्रिया के अंतिम दिन 9.60 गुना तक सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ है।- India TV Paisa
Photo:FILE गो डिजिट आईपीओ को बोली प्रक्रिया के अंतिम दिन 9.60 गुना तक सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ है।

गो डिजिट आईपीओ का सब्सक्रिप्शन लेने वालों के लिए जरूरी अपडेट है। इस आईपीओ में शेयर अलॉटमेंट 21 मई यानी को आ सकता है। निवेशक अपना स्टेटस मंगलवार को ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। आपको बता दें, मुंबई में मतदान को देखते हुए सोमवार को स्टॉक एक्सचेंज बंद हैं। खबर के मुताबिक, जिन लोगों को शेयर अलॉट नहीं किए गए, उनके लिए रिफंड प्रक्रिया बुधवार, 22 मई को शुरू होगी। शेयर बुधवार को आवंटियों के डीमैट खातों में जमा किए जाएंगे। गो डिजिट आईपीओ लिस्टिंग की तारीख गुरुवार, 23 मई तय है।

गो डिजिट आईपीओ का लेटेस्ट जीएमपी

खबर के मुताबिक, गो डिजिट आईपीओ को बोली प्रक्रिया के अंतिम दिन 9.60 गुना तक सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ है। लाइवमिंट के मुताबिक, गो डिजिट आईपीओ अलॉटमेंट डेट से पहले, investorgain.com के एक्सपर्ट का दावा है कि आईपीओ के लिए पिछले 12 सेशन में ग्रे मार्केट में गतिविधि के आधार पर मौजूदा जीएमपी (₹22.50) नीचे की ओर रुझान का संकेत दे रहा है। 11 रुपये सबसे कम जीएमपी है और 70 रुपये सबसे ज़्यादा है। सोमवार को गो डिजिट आईपीओ जीएमपी +22.50 है। यह दर्शाता है कि ग्रे मार्केट में गो डिजिट शेयर की कीमत 22.50 रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहा था।

आईपीओ अलॉटमेंट स्टेटस ऐसे कर सकेंगे चेक

  • आईपीओ रजिस्ट्रार की वेबसाइट लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड पर जाएं। https://linkintime.co.in/initial_offer/public-issues.html
  • ड्रॉपबॉक्स से, आईपीओ चुनें। अलॉमेंट खत्म होने के बाद ही नाम अलॉट किया जाएगा।
  • स्टेटस की जांच करने के लिए पैन, डीमैट खाता या एप्लिकेशन नंबर पर क्लिक करें।
  • आवेदन प्रकार फ़ील्ड में ASBA या गैर-ASBA चुनें।
  • आपके द्वारा चुने गए मोड के लिए विवरण जोड़ें।
  • कैप्चा पूरा हो जाने के बाद, सबमिट पर क्लिक करें। आपको स्टेटस का पता चल जाएगा।

1,125 करोड़ का नया इश्यू भी शामिल

गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस आईपीओ में प्रमोटरों और दूसरे विक्रय शेयरधारकों द्वारा 54,766,392 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है। इसमें 1,125 करोड़ का नया इश्यू भी शामिल है। खबर के मुताबिक,निकिता मिहिर वखारिया और मिहिर अतुल वखारिया मिलकर 4,000 इक्विटी शेयर बेचने की योजना बना रहे हैं, और निकुंज हिरेंद्र शाह और सोहाग हिरेंद्र शाह मिलकर 3,778 इक्विटी शेयर बेचने की योजना बना रहे हैं। साथ ही सुब्रमण्यम वासुदेवन और शांति सुब्रमण्यम अधिकतम 3,000 इक्विटी शेयर बेचने का इरादा रखते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement