Saturday, May 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. AJIO और Abof की तरह ही टाटा लॉन्च करेगा CliQ, खरीद सकेंगे कपड़े, इलेक्ट्रोनिक और फुटविटर

AJIO और Abof की तरह ही टाटा लॉन्च करेगा CliQ, खरीद सकेंगे कपड़े, इलेक्ट्रोनिक और फुटविटर

टाटा ग्रूप 27 मई को अपना ई-कॉमर्स वेंचर लॉन्च करने जा रहा है। उसका नाम Tata CliQ होगा। शुरुआत में इस साइट पर कपड़े, इलेक्ट्रोनिक और फुटविटर प्रोडक्ट्स मिलेंगे।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: May 18, 2016 15:46 IST
रिलायंस और बिड़ला के बाद अब टाटा लॉन्च करेगा ऑनलाइन फैशन स्‍टोर CliQ, 27 मई को होगी शुरुआत- India TV Paisa
रिलायंस और बिड़ला के बाद अब टाटा लॉन्च करेगा ऑनलाइन फैशन स्‍टोर CliQ, 27 मई को होगी शुरुआत

नई दिल्ली। टाटा ग्रुप 27 मई को अपना ई-कॉमर्स वेंचर लॉन्च करने जा रहा है। उसका नाम Tata CliQ होगा। शुरुआत में इस साइट पर कपड़े, इलेक्ट्रोनिक और फुटविटर प्रोडक्ट्स मिलेंगे। उसके बाद धीरे धीरे नई श्रेणियां और जोड़ दी जाएंगी। टाटा क्लिक के चीफ एक्जिक्युटिव आशुतोष पांडेय का कहना है कि Clique और Click दोनों शब्द मिलकर हमारे पोर्टल के लिए एक अच्छा नाम बनाते हैं। हम इस पोर्टल पर कस्टमर च्वॉइस को ध्यान में रखते हुए भरोसेमंद और बेहतर प्रोडक्ट्स पेश करेंगे।

भारत के बिजनेस घराने ई-टेलर्स को टक्कर देने के लिए बिना किसी भारी डिस्काउंट के अपने ऑनलाइन वेंचर्स शुरु कर रहे हैं। जैसे कि आदित्य बिड़ला ग्रुप ने कुछ महीने पहले अपना फैशन ई-टेल वेंचर abof.com लॉन्च किया है। इसी तरह रिलायंस इंडस्ट्री ने पिछले महीने ऑनलाइन फैशन पोर्टल Ajio.com लॉन्च किया है। यह वेंचर्स ऐसे समय पर आए हैं जब कस्टमर्स को ऑनलाइन शॉपिंग की आदत हो गई है और वह किसी भी भारी डिस्काउंट की ओर ज्यादा आकर्षित नहीं होते।

AJIO.com में क्या है खास

AJIO की सबसे अच्छी खासियत यह है कि वेबसाइट पर ब्रांडों और डिजाइनरों की अलग-अलग वैरायटी उपलब्ध है। विशेष रूप से इंडस्ट्री के एक्सपर्ट द्वारा चुने गए प्रोडक्ट ही ऑनलाइन आपको मिलेंगे। वहीं बड़े ब्रांडों के अलावा ऐसे डिजाइनरों के कपड़े भी मिलेंगे जिसका आपने नाम नहीं सुना है। संजय मेहता ने बताया कि 200 से अधिक भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय कंपनियां हमारे साथ जुड़ गई हैं। इनमें ग्लोबल कंपनी जैसे टैली वेइजल (स्विट्जरलैंड), रूस से किरा प्लास्टिनिना, ऑस्ट्रेलिया की कंपनी होल्स्टर और सिंगापुर की कंपनी एमडीएस शामिल है। पोर्टल पर आप कपड़े, एसेसरीज, बेल्ट, बैग, पर्स, जूते और फैशन ज्वैलरी खरीद सकते हैं।

Abof.com में क्या है खास

Abof.com (ऑल एबाउट फैशन) एक वन-स्‍टॉप फैशन पोर्टल है, जहां पुरुष और महिलाओं के लिए अपैरल, फुटवियर ओर एसेसरीज विवेकी ग्राहकों के लिए उपलब्‍ध कराए जाएंगे, न कि भारी डिस्‍काउंट की अपेक्षा वालों के लिए। नौ महीने के लंबे काम के बाद इस पोर्टल को लॉन्‍च किया गया है और इस पर बच्‍चों के अपैरल नहीं बेचे जाएंगे। आदित्‍य बिड़ला ग्रुप मुद्रा फैशन और पेंटालूंस के जरिये पहले ही फैशन सेक्‍टर में कार्यरत है। बिड़ला के इस ऑनलाइन पोर्टल पर अपनी तरह का पहला 3डी वर्चुअल ट्रायल रूप भी पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें- Xiaomi Redmi Note 3 के भारत में बिके 6 लाख से ज्यादा हैंडसेट

यह भी पढ़ें- Xiaomi Mi Max प्री ऑर्डर बुकिंग के लिए उपलब्ध, चीन में पार किया 10 लाख बुकिंग का आंकड़ा

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement