1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Ujjivan SFB ने लॉन्‍च किया नेबरहूड बैंकिंग चैनल, अब आप बिना बैंक जाएं कर सकेंगे बैंक से जुड़े ये सारे काम

Ujjivan SFB ने लॉन्‍च किया नेबरहूड बैंकिंग चैनल, अब आप बिना बैंक जाएं कर सकेंगे बैंक से जुड़े ये सारे काम

इन मनी मित्र केंद्रों पर उसके ग्राहक पैसे जमा कर सकते हैं, पैसे निकाल सकते हैं, कर्ज की किस्तों का भुगतान कर सकते हैं और धन का हस्तांतरण कर सकते हैं। उन्हें इन सब सुविधाओं के लिए बैंक शाखा जाने की जरूरत नहीं होगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 08, 2020 8:28 IST
Ujjivan SFB launches neighbourhood banking channel- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Ujjivan SFB launches neighbourhood banking channel

नई दिल्‍ली। उज्जीवन स्‍माल फाइनेंस बैंक (Ujjivan SFB) ने अपने ग्राहकों को उनके पास-पड़ोस में बैंकिंग सेवाओं को सुलभ बनाने के लिए एक नया नेबरहूड चैनल शुरू किया है। बैंक ने एक बयान में कहा कि यह नया चैनल मनी मित्र किराना, मेडिकल स्टोर और बीमा एजेंसियों जैसे स्थानीय व्यवसायों को चलाने वाले उद्यमियों को बैंक के ग्राहकों को विशेष रूप से खुदरा बैंकिंग समाधान प्रदान करने की सुविधा प्रदान करेगा।

बैंक ने कहा कि इन मनी मित्र केंद्रों पर उसके ग्राहक पैसे जमा कर सकते हैं, पैसे निकाल सकते हैं, कर्ज की किस्तों का भुगतान कर सकते हैं और धन का हस्तांतरण कर सकते हैं। उन्हें इन सब सुविधाओं के लिए बैंक शाखा जाने की जरूरत नहीं होगी।

बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी नितिन चुग ने कहा कि हम मानते हैं कि मनी मित्र हमारे सूक्ष्म बैंकिंग ग्राहकों के बीच विशेष रूप से बैंकिंग व्यवहार के निर्माण के हमारे उद्देश्य के अनुरूप है। बैंक ने देश भर में 100 से अधिक मनी मित्र सेवा केंद्र स्थापित किए हैं और इसका आगे और विस्तार करने की योजना है।

केनरा बैंक ने पात्र संस्थागत नियोजन के लिए तय की आधार कीमत

केनरा बैंक ने अपने पात्र संस्थागत नियोजन (क्यूआईपी) के लिए प्रति शेयर आधार कीमत 103.50 रुपये तय की। क्यूआईपी से बैंक की योजना 2,000 करोड़ रुपये तक जुटाने की है। इस संबंध में बैंक ने सोमवार को शेयर बाजार को जानकारी दी।

बैंक ने अपनी सालाना आम बैठक में क्यूआईपी से 2,000 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए शेयरधारकों की अनुमति प्राप्त की थी। बैंक के निदेशक मंडल की पूंजी योजना प्रक्रिया उप-समिति की सात दिसंबर को हुई बैठक में क्यूआईपी निर्गम खोलने और आधार कीमत को मंजूरी दी गयी। समिति की अगली बैठक 10 दिसंबर को होगी, जिसमें शेयर की निर्गम कीमत और आवंटन किए जाने वाले शेयरों की संख्या पर निर्णय लिया जाएगा।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X