1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. उज्‍जीवन स्‍माल फाइनेंस बैंक ने किया यूनिवर्सल बैंकिंग लाइसेंस के लिए आवेदन, सचिन बंसल ने दिया बोर्ड से इस्‍तीफा

उज्‍जीवन स्‍माल फाइनेंस बैंक ने किया यूनिवर्सल बैंकिंग लाइसेंस के लिए आवेदन, सचिन बंसल ने दिया बोर्ड से इस्‍तीफा

बंसल ने पिछले साल सितंबर में चैतन्य का अधिग्रहण 739 करोड़ रुपए में किया था। चैतन्य की स्थापना 2009 में की गई थी

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 28, 2020 17:20 IST
Sachin Bansal resigns from Ujjivan Small Finance Bank's board- India TV Paisa

Sachin Bansal resigns from Ujjivan Small Finance Bank's board

नई दिल्‍ली।  फ्लिपकार्ट के सह-संस्‍थापक सचिन बंसल ने उज्‍जीवन स्‍माल फाइनेंस बैंक लिमिटेड के बोर्ड से इस्‍तीफा दे दिया है। सचिन बंसल के स्‍वामित्‍व और नियंत्रण वाली चैतन्‍य इंडिया फ‍िन क्रेडिट, जो उज्‍जीवन स्‍माल फाइनेंस बैंक की प्रवर्तक कंपनी है, ने भारतीय रिजर्व बैंक के पास यूनिवर्सल बैंक लाइसेंस के लिए आवेदन किया है और इसी वजह से बंसल ने बैंक के बोर्ड से इस्‍तीफा दिया है।

बंसल ने अपनी इस्‍तीफा पत्र में कहा है कि मैं बैंक के स्‍वतंत्र निदेशक के पद से इस्‍तीफा देना चाहता हूं और यह इस्‍तीफा 27 जनवरी, 2020 से प्रभावी होगा। उन्‍होंने आगे कहा है कि मेरे स्‍वामित्‍व और नियंत्रण वाली इकाई ने आरबीआई के पास यूनिवर्सल बैंकिंग लाइसेंस के लिए आवेदन किया है, इसलिए स्‍वामित्‍व और कॉरपोरेट गवर्नेंस के तहत मैं अपने पद से इस्‍तीफा दे रहा हूं।  

उन्‍होंने आगे कहा है कि वह बैंक की विभिन्‍न बोर्ड समितियों से भी इस्‍तीफा देंगे। उज्‍जीवन स्‍माल फाइनेंस बैंक ने नियामकीय जानकारी में कहा है कि बैंक को 27 जनवरी, 2020 को सचिन बंसल से इस्‍तीफा देने का पत्र मिला है।

बंसल ने पिछले साल सितंबर में चैतन्‍य का अधिग्रहण 739 करोड़ रुपए में किया था। चैतन्‍य की स्‍थापना 2009 में की गई थी और यह कर्नाटक, बिहार, महाराष्‍ट्र, राजस्‍थान और झारखंड में 40 शाखाओं का संचालन करती है।

सचिन बंसल नावी टेक्‍नोलॉजीज के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी हैं, जिसने चैतन्‍य में निवेश किया है। इससे पहले बंसल ने कहा था कि वह एक यूनिवर्सल बैंक बनाने की योजना पर काम कर रहे हैं, जो उन लोगों को वित्‍तीय सेवाएं उपलब्‍ध कराएगा जिन्‍हें इसकी सबसे ज्‍यादा जरूरत है।  

Write a comment
Click Mania
Modi Us Visit 2021