1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल इस बैंक के साथ करेंगे नई पारी की शुरुआत

फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल इस बैंक के साथ करेंगे नई पारी की शुरुआत

फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल अपनी नई पारी की शुरुआत उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Ujjivan Small Finance Bank) के साथ करेंगे।

India TV Business Desk Edited by: India TV Business Desk
Published on: May 31, 2019 16:52 IST
Flipkart's Sachin Bansal joins Ujjivan Small Finance Bank as independent director- India TV Hindi
Photo:SOCIAL MEDIA

Flipkart's Sachin Bansal joins Ujjivan Small Finance Bank as independent director

नई दिल्ली। ई कॉमर्स की दिग्गज फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल अपनी नई पारी की शुरुआत उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Ujjivan Small Finance Bank) के साथ करेंगे। 1 जून 2019 को सचिन बंसल उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड में स्वतंत्र निदेशक के रूप में कार्य भार संभाल लेंगे। बता दें कि उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड खुद को अपग्रेड करने और एक बड़े बाजार बैंक के रूप में स्थापित करने के लिए काफी उत्सुक है। इसी के चलते उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड ने फ्लिपकार्ट के संस्थापक सचिन बंसल को अपना स्वतंत्र निदेशक बनाया है।

यह Ujjivan प्रबंधन द्वारा दूसरा बड़ा भविष्यवादी कदम है और इसे HDFC बैंक के डिजिटल बैंकिंग प्रमुख नितिन चुघ को अपना अगला मुख्य कार्यकारी नियुक्त करने के बाद एक बहुत बड़ा संकट माना जा रहा है। बंसल 1 जून को बैंक बोर्ड में शामिल होंगे, जबकि चुघ अगस्त में बैंक के साथ जुड़ेंगे और 1 दिसंबर को समित घोष से चार्ज लेंगे। इस बीच, Ujjivan Finacial Services, जो बैंक की होल्डिंग फर्म है, ने पिछले वित्त वर्ष में 7.3 करोड़ रुपए की तुलना में 198.4 करोड़ रुपए का वार्षिक शुद्ध लाभ कमाया है। लाभ की वृद्धि ऋण परिसंपत्तियों में 46 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 11,049 करोड़ रुपए और मजबूत संपत्ति की गुणवत्ता में वृद्धि हुई।

भारत के पहले इंटरनेट उद्यमियों में से एक 37 साल के बंसल ने उपभोक्ता बाजार को बदल दिया और खुदरा क्षेत्र में एक नया सुधार लाए। वह बैंकिंग क्षेत्र में प्रौद्योगिकी और उपयोगकर्ता के अनुभवों के प्रतिच्छेदन के अवसरों का पता लगाने के इच्छुक हैं। इन दो हाई प्रोफाइल नियुक्तियों के साथ अब यह देखना दिलचस्प होगा कि उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड बड़े पैमाने पर अपने आपको कैसे स्थापित करेगा।

 

Latest Business News