1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाजी में क्या था खास जो बनाता है उन्हें क्रिकेट का भगवान, गांगुली ने किया खुलासा

सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाजी में क्या था खास जो बनाता है उन्हें क्रिकेट का भगवान, गांगुली ने किया खुलासा

हरभजन सिंह ने कमेंट्री के दौरान सौरव गांगुली से पूछा कि आप में और सचिन तेंदुलकर में क्या ऐसा अंतर था, जो सचिन को ऊपर बनाता हैं? इस पर सौरव गांगुली ने आसानी से जवाब देते हुए कहा कि उनका बैट बहुत भारी था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 31, 2019 15:31 IST
Virender Sehwag,  Sourav Ganguly, and Harbhajan Singh- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@VIRENDERSEHWAG Virender Sehwag,  Sourav Ganguly, and Harbhajan Singh

इंग्लैंड एंड वेल्स में क्रिकेट के सबस बड़े युद्ध विश्व कप का बिगुल बज चुका है। जिसमें 10 देशों की टीमें क्रिकेट के महाभारत में खिताबी जीत हासिल करने के लिए जंग ए मैदान में उतर चुकी है। टूर्नामेंट पहले मैच में इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 104 रनों से हराकर अपने घर में ताकत का बेजोड़ नमूना पेश किया। इस तरह इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के मैच के दौरान एक ऐसा भी लम्हा आया जब क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की असली ताकत का जिक्र किया गया। 

दरअसल, इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच के दौरान कमेंट्री बॉक्स में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली, दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और स्पिनर हरभजन सिंह एक साथ बैठे हुए थे। तभी कमेंट्री बॉक्स में वीरेंद्र सहवाग और हरभजन सिंह को जैसे ही अपने पुराने कप्तान सौरव गांगुली ( दादा ) के साथ कमेंट्री करने का मौका मिला। उन्होंने बेबाकी से दादा के सामने प्रश्नों की झड़ी लगाना शुरू कर दी। 

हरभजन सिंह ने कमेंट्री के दौरान सौरव गांगुली से पूछा कि आप में और सचिन तेंदुलकर में क्या ऐसा अंतर था, जो सचिन को ऊपर बनाता हैं? इस पर सौरव गांगुली ने आसानी से जवाब देते हुए कहा कि उनका बैट बहुत भारी था।

सौरव गांगुली के इतना कहने के बाद वीरेंद्र सहवाग जोर जोर से ठहाके लगाकर हंसने लगे और गांगुली से कहा लेकिन बैट तो आपका भी भारी था दादा? वीरेंद्र सहवाग के सवाल के बाद दादा ने अपने बयान में कहा, भारी तो था लेकिन सचिन का मेरे से अधिक भारी था…

बाद में हरभजन ने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, दादा तकनीकि में कोई फर्क या सोच में फर्क था, क्योंकि बाकि दिग्गज भी उनके इर्द-गिर्द ही खेले लेकिन जैसी सफलता सचिन ने हासिल की वो और कोई हासिल ना कर पाया?

इस पर सौरव गांगुली ने कहा, देखिये अगर मैं आपके सवाल का जवाब दूँ तो मैं सिर्फ यह कहूँगा, कि बैट बहुत भारी था। सचिन और मैंने ओपनिंग साथ में की और साथ में अच्छा खेल भी लेते थे। जिस कारण मुझे सिर्फ एक ही अंतर मालुम होता है। 

बता दें कि टीम इंडिया विश्व कप में अपने मिशन की शुरुआत 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से करेगी। वहीं 16 जून को इंडिया बनाम पाकिस्तान महामुकबला इंग्लैंड में खेला जायेगा। जिसका क्रिकेटिया फैंस को तहे दिल से इंतज़ार है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X