Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. दिल्ली के IGI Airport से आपकी भी है फ्लाइट तो सावधान! अगले 3 महीने तक बंद रहेगी एक हवाईपट्टी

दिल्ली के IGI Airport से आपकी भी है हवाई टिकट तो सावधान! अगले 3 महीने तक आ सकती है ये परेशानी

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने कहा कि हवाई अड्डे की हवाईपट्टी मरम्मत कार्यों की वजह से 11 सितंबर से लेकर 15 दिसंबर तक अस्थायी रूप से बंद रहेगी।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: August 24, 2023 20:24 IST
Airport- India TV Paisa
Photo:FILE Airport

अगर आपको भी अगले तीन महीने के बीच दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से उड़ान भरनी है तो यह खबर आपके लिए ही है। दरअसल दिल्ली से उड़ान भरने में आपको कुछ परेशानी झेलनी पड़ सकती है। संभव है कि देश के सबसे व्यस्त हवाई अड्डे से आपको उड़ान भरने में और लैंडिंग में कुछ इंतजार करना पड़े। इसका कारण है कि दिल्ली के हवाई अड्डे की एक हवाई पट्टी पर मरम्मत का काम चल रहा है। जिसके चलते यह हवाई पट्टी अगले 3 महीने के लिए बंद रहेगी। हालांकि हवाई अड्डा प्रबंधन के अनुसार एक हवाईपट्टी पर विमानों की आवाजाही बंद होने का सामान्य परिचालन पर कोई प्रतिकूल असर पड़ने की आशंका नहीं है। 

सिर्फ तीन हवाई पट्टियों से चलाना होगा काम 

दिल्ली हवाई अड्डे की एक हवाईपट्टी मरम्मत कार्यों के लिए 11 सितंबर से लेकर करीब तीन महीनों तक बंद रहेगी। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कुल चार हवाईपट्टी और तीन टर्मिनल हैं। यहां से रोजाना करीब दो लाख यात्री आवागमन करते हैं। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने बृहस्पतिवार को एक सूचना में कहा कि इस हवाई अड्डे की हवाईपट्टी संख्या 10/28 मरम्मत कार्यों की वजह से 11 सितंबर से लेकर 15 दिसंबर तक अस्थायी रूप से बंद रहेगी। 

टैक्सीवे से जुड़ा है काम 

मरम्मत की वजह से इस हवाईपट्टी पर परिचालन बंद रहने से इसे नए टैक्सीवे से जोड़ने का निर्माण कार्य इस दौरान पूरा किया जाएगा। पिछले महीने दिल्ली हवाई अड्डे पर ईस्टर्न क्रॉस टैक्सीवे की शुरुआत की गई थी। इसके अलावा चौथी हवाईपट्टी भी 14 जुलाई को ही शुरू की गई थी। एक हवाईपट्टी पर विमानों की आवाजाही बंद होने का सामान्य परिचालन पर कोई प्रतिकूल असर पड़ने की आशंका नहीं है। दरअसल हवाईअड्डे पर तीन अन्य हवाईपट्टियां भी मौजूद हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement