Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. LIC के IPO की तारीख हुई फाइनल, पॉलिसी होल्डर्स को मिलेगी खास तरजीह

LIC के IPO की तारीख हुई फाइनल, पॉलिसी होल्डर्स को मिलेगी खास तरजीह

एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि निर्गम का एक हिस्सा एंकर निवेशकों के लिए आरक्षित रखा जा सकता है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Updated on: December 19, 2022 12:59 IST
LIC के IPO की तारीख हुई...- India TV Paisa

LIC के IPO की तारीख हुई फाइनल, पॉलिसी होल्डर्स को मिलेगी खास तरजीह 

Highlights

  • LIC IPO का इंतजार कर रहे निवेशकों और पॉलिसी धारकों का इंतजार खत्म
  • सेबी की मंजूरी के बाद कंपनी का आईपीओ मार्च में आ सकता है
  • एफडीआई में बदलाव के लिए जल्द केंद्रीय मंत्रिमंडल के पास जाएगा

नयी दिल्ली। भारतीय जीवन बीमा निगम यानि एलआईसी के आईपीओ का इंतजार कर रहे निवेशकों और पॉलिसी धारकों की इंतजार की घड़ी खत्म होने जा रही है। सरकार अगले सप्ताह तक बाजार नियामक सेबी के समक्ष जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए दस्तावेजों का मसौदा दाखिल कर सकती है। सेबी की मंजूरी के बाद कंपनी का आईपीओ मार्च में आ सकता है। 

एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि निर्गम का एक हिस्सा एंकर निवेशकों के लिए आरक्षित रखा जा सकता है। निवेश और लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) के सचिव तुहिन कांत पांडेय ने पीटीआई-भाषा से साक्षात्कार में कहा कि बीमा नियामक की मंजूरी का इंतजार है। इसके बाद शेयर बिक्री के आकार का विवरण देने वाले दस्तावेजों का मसौदा दाखिल किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि भारतीय प्रतिभूति एवं विनियम बॉर्ड (सेबी) की मंजूरी मिलने के बाद मार्च तक एलआईसी का आईपीओ बाजार में आ सकता है। वही उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्द्धन विभाग (डीपीआईआईटी) एलआईसी के सुगमता से विनिवेश के लिए प्रत्यक्ष विदेशी निवेश नीति (एफडीआई) में बदलाव के लिए जल्द केंद्रीय मंत्रिमंडल के पास जाएगा। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement