1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कचरे से बनी ड्रैस पहनेंगी Akasa Air की एयर होस्टेज़, कंपनी ने जारी की तस्वीरें

कचरे से बनी ड्रैस पहनेंगी Akasa Air की एयर होस्टेज़, कंपनी ने जारी की तस्वीरें

आकासा एयर ने आज अपनी एयरहोस्टेज़ सहित क्रू मैंबर्स की यूनिफॉर्म से पर्दा उठाया। आकासा के मुताबिक यह देश की पहली एयरलाइन है जिसने अपने क्रू मेंबर्स के लिए कस्टम ट्राउजर और जैकेट को पेश किया है।

Indiatv Paisa Desk Written By: Indiatv Paisa Desk
Updated on: July 04, 2022 18:25 IST
Akasa Air- India TV Hindi News
Photo:FILE

Akasa Air

Highlights

  • आकासा एयर ने आज अपनी एयरहोस्टेज़ सहित क्रू मैंबर्स की यूनिफॉर्म से पर्दा उठाया
  • देश की पहली एयरलाइन है जिसने अपने क्रू मेंबर्स के लिए कस्टम ट्राउजर और जैकेट को पेश किया
  • क्रू मैंबर्स के इन कपड़ों को समुद्री कचरे से निकाली गई प्लास्टिक की बोतलों का इस्तेमाल करके बनाया गया

देश के एविएशन उद्योग में जल्द ही बड़ी हलचल मचने वाली है। बंद हो चुकी एयरलाइंस जेट एयरवेज एक बार फिर शुरू होने की तैयारी कर रही है। वहीं दूसरी ओर दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की एयरलाइन कंपनी आकासा एयर (Akasa Air) भी लॉन्च होने जा रही है। 

इस बीच आकासा एयर ने आज अपनी एयरहोस्टेज़ सहित क्रू मैंबर्स की यूनिफॉर्म से पर्दा उठाया। आकासा के मुताबिक यह देश की पहली एयरलाइन है जिसने अपने क्रू मेंबर्स के लिए कस्टम ट्राउजर और जैकेट को पेश किया है। 

Akasa Air

Image Source : AKASA AIR
Akasa Air

समुद्री कचरे से बनी हैं पोशाकें

आकासा एयर ने बताया कि क्रू मैंबर्स के इन कपड़ों को समुद्री कचरे से निकाली गई प्लास्टिक की बोतलों का इस्तेमाल करके बनाया गया है। यह विमानन कंपनी इस महीने के अंत तक उड़ान भर सकती है। आकासा एयर ने 21 जून को भारत में अपने पहले बोइंग 737 मैक्स विमान की आपूर्ति हासिल की थी। कंपनी की इस सप्ताह ट्रायल फ्लाइट्स ऑपरेट करने की योजना है। इसके बाद उसे कमर्शियल फ्लाइट्स शुरू करने के लिए एयर ऑपरेटर परमिट मिलेगा।

Akasa Air

Image Source : AKASA AIR
Akasa Air

सुंदरता के साथ सुकून भी 

कंपनी ने एक बयान में कहा कि पोशाक को चालक दल के व्यस्त उड़ान कार्यक्रम के मद्देनजर उनके आराम ध्यान को रखकर तैयार किया गया है। साथ ही पोशाक को डिजाइन करते वक्त सौंदर्य के साथ ही सहूलियत का भी ध्यान रखा गया।

Akasa Air

Image Source : AKASA AIR
Akasa Air

कौन है डिजाइनर 

आकासा एयर ने इन यूनिफॉर्म को खास तौर पर डिजाइन करवाया है। क्रू मेंबर्स के डिजाइनर राजेश प्रताप सिंह हैं। आकासा के क्रू मैंबर परंपरागत भारतीय कोट बंद गला पहने नजर आएंगे। क्रू मेंबर्स को लंबे समय तक आसानी से खड़े रहें, इसके लिए वनीला मून ने स्नीकर्स यानि जूते डिजाइन किए हैं। 

Akasa Air

Image Source : AKASA AIR
Akasa Air

जल्द भरेगी उड़ान 

अकासा एयर ने भारत में सेवा शुरू करने के लिए अमेरिका स्थित एयरोस्पेस कंपनी बोइंग को 737 मैक्स मॉडल के 72 विमानों का ऑर्डर दिया है। अकासा एयरलाइन (Akasa Airline) का पहला यात्री विमान बोइंग 737 (aircraft boeing 737) मैक्स दिल्ली पहुंच चुका है। जिसके बाद अकासा एयरलाइन  को अपनी पहली उड़ान भरने के लिए भारत की विमानन नियामक प्राधिकरण DGCA Directorate General of Civil Aviation) की मंज़ूरी शेष है, जो कि जल्द ही मिलने आसार हैं।

Latest Business News

Write a comment