Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. करोड़ों के मालिक होने के बावजूद ऐसी जिंदगी जीते हैं रतन टाटा के छोटे भाई जिमी टाटा, ये फोटो हुई वायरल

करोड़ों के मालिक होने के बावजूद ऐसी जिंदगी जीते हैं रतन टाटा के छोटे भाई जिमी टाटा, ये फोटो हुई वायरल

रतन टाटा ने अपने भाई जिमी टाटा के साथ की एक फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की है, जो वायरल हो रही है। उन्होनें उसके साथ एक स्टोरी भी बताई है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: January 11, 2023 13:59 IST
रतन टाटा के छोटे भाई जिमी टाटा की ये फोटो हुई वायरल- India TV Paisa
Photo:RATAN TATA INSTAGRAM रतन टाटा के छोटे भाई जिमी टाटा की ये फोटो हुई वायरल

रतन टाटा एक ऐसा नाम है, जिसे युवा से लेकर बुजुर्ग व्यक्ति तक सब कोई जानता है। देश की विकास में इनका एक अहम योगदान माना जाता है। इन्होनें अब तक कई लोगों की जिंदगी बदल दी है। हाल ही में रतन टाटा ने अपने भाई के साथ की फोटो को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था, जो वायरल हो गई है। 

रतन टाटा ने मंगलवार को इंस्टाग्राम पर छोटे भाई जिमी टाटा के साथ एक फोटो शेयर किया। अरबपति ने अपने छोटे भाई के साथ 1945 में खींची गई एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर शेयर की। उन्होंने लिखा “वो खुशी के दिन थे। हमारे बीच कुछ नहीं आया। (1945 मेरे भाई जिमी के साथ)"।

इतने की संपत्ति के मालिक हैं जिमी टाटा

टाटा संस और टाटा ग्रुप की अन्य कंपनियों में शेयरधारक 82 वर्षीय जिमी अपनी जिंदगी बेहद सादगी की तरह व्यतीत करते हैं। वह कोलाबा में 2BHK फ्लैट में रहते हैं और उनके पास मोबाइल फोन तक नहीं है।

हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट 2022 के अनुसार, रतन टाटा के पास 3500 करोड़ रुपये की संपत्ति है। वहीं उनके छोटे भाई जिमी टाटा (Jimmy Tata) गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं। कहा जाता है कि उन्हें सिंपल लाइफस्टाइल पसंद है। कई बार तो उनके आसपास रहने वाले लोग भी यह नहीं समझ पाते हैं कि वो रतन टाटा के भाई हैं।

ये है जिमी टाटा की कहानी?

रतन टाटा की तरह जिमी टाटा भी कुंवारे हैं। बता दें, रतन नवल टाटा ने हाल ही में 28 दिसंबर 2022 को अपना 85वां जन्मदिन मनाया। उनका जन्म 1937 में मुंबई में हुआ था। रतन का पालन-पोषण उनकी दादी ने किया। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई में कैंपियन स्कूल में की और माध्यमिक शिक्षा कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल में पूरी की। उनके पास हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से कॉर्नेल यूनिवर्सिटी एडवांस्ड मैनेजमेंट प्रोग्राम से स्ट्रक्चरल इंजीनियरिंग के साथ आर्किटेक्चर में डिग्री है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement