Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रिलायंस रिटेल ने लग्जरी फैशन ब्रांड अब्राहम और ठाकोर के साथ हाथ मिलाया

रिलायंस रिटेल ने लग्जरी फैशन ब्रांड अब्राहम और ठाकोर के साथ हाथ मिलाया

एएंडटी वेंचर को 1992 में डेविड अब्राहम और राकेश ठाकोर द्वारा लॉन्च किया गया था। एएंडटी ने सबसे पहले लॉन्जवियर और होम कलेक्शन के साथ बाजार में प्रवेश किया था।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: March 01, 2022 19:56 IST
reliance - India TV Paisa
Photo:FILE

reliance 

Highlights

  • एएंडटी वेंचर को 1992 में डेविड अब्राहम और राकेश ठाकोर द्वारा लॉन्च किया गया था
  • एएंडटी ने सबसे पहले लॉन्जवियर और होम कलेक्शन के साथ बाजार में प्रवेश किया था
  • करीब 15 वर्षों तक ब्रांड ने अंतरराष्ट्रीय स्टोरों में खुदरा बिक्री करने के बाद अब भारत में प्रेवश किया है

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने अब्राहम एंड ठाकोर एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड में निवेश किया है। रिलायंस रिटेल ने डील की घोषणा करते हुए कहा कि इस साझेदारी से रिलायंस रिटेल को अब्राहम एंड ठाकोर की भारतीय ग्राहकों की गहरी समझ और डिजिटल, रिटेल ऑपरेशंस, मार्केटिंग और आपूर्ति श्रृंखला प्लेटफार्मों पर उनकी एक्सपरटाइज का लाभ उठाने के लिए यह साझेदारी की है। 

एएंडटी वेंचर को 1992 में डेविड अब्राहम और राकेश ठाकोर द्वारा लॉन्च किया गया था।  एएंडटी ने सबसे पहले लॉन्जवियर और होम कलेक्शन के साथ बाजार में प्रवेश किया था। ब्रांड ने सबसे पहले लंदन में द कॉनरन शॉप में और बाद में लिबर्टी, ब्राउन्स, हैरोड्स और सेल्फ्रिज जैसे प्रतिष्ठित वैश्विक स्टोरों में अपने उत्पाद को बेचना शुरू किया। करीब 15 वर्षों तक ब्रांड ने अंतरराष्ट्रीय स्टोरों में खुदरा बिक्री करने के बाद अब भारत में प्रेवश किया है।  

इस साझेदारी के बारे में रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा कि अब्राहम और ठाकोर पारंपरिक कपड़ा तकनीकों के जरिये बेहतरीन डिजाइन तैयार करते हैं। भारतीय लग्जरी ग्राहकों की बढ़ती संख्या के साथ इस तरह के उत्पाद की मांग तेजी से बढ़ रही है। यह हमारे गठजोड़ को मजबूती प्रदान करेगा। वहीं, डेविड अब्राहम ने कहा कि रिलायंस रिटेल के साथ गठजोड़ कर वह बहुत ही उत्साहित हैं। इस साझेदारी के माध्यम से हम ब्रांड की उपस्थिति का विस्तार करेंगे और फैशन और लाइफस्टाइल संग्रह दोनों को एक साथ लाएंगे जिसमें घरेलू सामान और लाउंज शामिल होंगे। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement