Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. मल्‍टीटास्किंग और गेमिंग के शौकीनों के लिए खास हैं ये स्‍मार्टफोन, कीमत 12000 रुपए से भी कम

मल्‍टीटास्किंग और गेमिंग के शौकीनों के लिए खास हैं ये स्‍मार्टफोन, कीमत 12000 रुपए से भी कम

इंडिया टीवी पैसा अपने रीडर्स के लिए 10 से 12 हजार रुपए की रेंज वाले 5 स्‍मार्टफोन लेकर आई है। ये फोन बेहद तेज हैं जिनसे मल्‍टीटास्किंग आसान हो जाती है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: August 25, 2016 8:18 IST
Really Fast: मल्‍टीटास्किंग और गेमिंग के शौकीनों के लिए खास हैं ये स्‍मार्टफोन, कीमत 12000 रुपए से भी कम- India TV Paisa
Really Fast: मल्‍टीटास्किंग और गेमिंग के शौकीनों के लिए खास हैं ये स्‍मार्टफोन, कीमत 12000 रुपए से भी कम

नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में किसी प्रोडक्‍ट का प्राइस सबसे अहम फैक्‍टर है। बात स्मार्टफोन (smartphones) की हो, तो यह और भी महत्‍वपूर्ण हो जाता है। बाजार में चाइनीज और भारतीय कंपनियों के बढ़ते कॉम्‍पटीशन के चलते आज 5 से 10 हजार रुपए तक के स्‍मार्टफोन में एडवांस फीचर्स मिल रहे हैं। लेकिन अक्‍सर कीमत को कम रखने के चक्‍कर में मोबाइल कंपनियां कुछ फीचर्स जैसे कैमरा क्‍वालिटी, रैम, मैमोरी आदि भी कम कर देती हैं। लेकिन यदि 10 से 12 हजार रुपए की रेंज की बात करें तो कंपनियों और ग्राहकों का फोकस इन्‍हीं पर है। कंपनियां इस रेंज में 4 जीबी रैम के साथ ही फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे कई फीचर्स दे रही हैं। इंडिया टीवी पैसा अपने रीडर्स और गैजेट के शौकीनों के लिए इसी 10 से 12 हजार रुपए की रेंज वाले 5 स्‍मार्टफोन लेकर आई है।

यह भी पढ़ें- Samsung के S7 और S7 Edge स्मार्टफोन हुए सस्ते, कंपनी ने की कीमतों में कटौती की घोषणा

तस्वीरों में देखिए बड़े स्क्रीन साइज के स्मार्टफोन

Big Screen Phone

coolpadIndiaTV Paisa

xiaomiIndiaTV Paisa

asus (1)IndiaTV Paisa

intexIndiaTV Paisa

yuIndiaTV Paisa

LeEco Le 2

चीन की दिग्‍गज कंपनी लीईको ने Le 2 स्‍मार्टफोन को जून के अंत में भारतीय बाजार में उतारा था। शुरुआत में यह फोन फ्लैश सेल में मिल रहा था, लेकिन अब यह बिना रजिस्‍ट्रेशन के भी उपलब्‍ध है। इस फोन की कीमत 11999 रुपए है। फीचर्स की बात करें तो Le 2 में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है। फोन 1.8 गीगाहर्ट्ज़ पर चलने वाले ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर के साथ आता है। इसमें 3 जीबी रैम है। साथ ही 16 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है।

यह भी पढ़ें- Infocus ने सेल्‍फी के शौकीनों के लिए लॉन्‍च किया 13 MP कैमरे वाला एम535+ फोन

Xiaomi Redmi Note 3

चाइनीज दिग्‍गज श्‍याओमी ने भारत में इस फोन को मार्च में लॉन्‍च किया था। इसके दो वेरिएंट पेश किए गए हैं। पहला 2 जीबी रैम और 16 जीबी मैमोरी और दूसरा 3 जीबी रैम और 32 जीबी मैमोरी। हम आज जिस फोन की बात कर रह हैं 3 जीबी वैरिएंट। यह फोन भारतीय बाजार 11999 रुपए में उपलब्‍ध है। फीचर्स की बात करें रेडमी नोट 3 में हेक्सा-कोर स्नैपड्रैगन 650 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 5.5 इंच का फुल-एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। एंड्रॉयड लॉलीपॉप पर आधारित एमआईयूआई 7 पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में दो 4जी सिम कार्ड इस्तेमाल किए जा सकते हैं।

Micromax Canvas 6 Pro

भारतीय स्‍मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्‍स की कैनवास सीरीज का फोन 6 प्रो भी इस रेंज के सबसे दमदार फोन में से एक है। यह फोन 11599 रुपए में ऑनलाइन साइट पर उपलब्‍ध है। कैनवास प्रो के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो कैनवास 6 प्रो में 4 जीबी रैम दिया गया है। इस हैंडसेट का रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। यह ऑटोफोकस से लैस है। इसके अलावा रियर कैमरे में मौजूद पीडीएएफ फ़ीचर की मदद से आप मात्र 0.10 सेकेंड में किसी सब्जेक्ट पर फोकस कर लेंगे। इन सबके अलावा आपको अराउंड यूआई, गाना ऐप जैसे कई मज़ेदार फ़ीचर मिलेंगे।

Obi Worldphone SF1

एप्पल के पूर्व सीईओ जॉन स्कली की कंपनी ओबी वर्ल्डफोन कंपनी ने पिछले साल अपना एसएफ1 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया था। यह फोन 11999 रुपए में उपलब्‍ध है। वहीं ऑफर्स के साथ यह 10100 रुपए में भी मिल जाएगा। स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें स्मार्टफोन में 5 इंच का जेडीआई इन-सेल आईपीएस फुल-एचडी डिस्प्ले है। स्क्रीन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 का प्रोटेक्शन भी मौजूद है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 5.0.2 पर चलता है जिसके ऊपर ओबी लाइफस्पीड यूआई मौजूद है। ओबी वर्ल्डफोन एसएफ1 में माइक्रोएसडी कार्ड (64 जीबी तक) के लिए सपोर्ट भी मौजूद है।

Lenovo Vibe K4 Note

लेनोवा का वाइब के4 स्‍मार्टफोन कंपनी के सबसे ज्‍यादा बिकने वाले हैंडसेट में से एक है। यह फोन 10999 रुपए में भारतीय बाजार में उपलब्‍ध है। हाल ही में इस फोन में मार्शमैलो अपडेट मिलना भी शुरू हो गया है। हैंडसेट में 5.5 इंच का फुल-एचडी (1080×1920 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है और इसके ऊपर गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन भी मौजूद है। मल्टीटास्किंग को आसान बनाने का काम करेगा 3 जीबी का रैम। इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड (128 जीबी तक) की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement