1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Google ने Pixel 6 लॉन्च करने से पहले बंद किए 2 स्मार्टफोन, सामने आई बड़ी जानकारी

Google ने Pixel 6 लॉन्च करने से पहले बंद किए 2 स्मार्टफोन, सामने आई बड़ी जानकारी

Google अपनी पिक्सल सीरीज के तहत नया स्मार्टफोन पिक्सल 6 लॉन्च करने जा रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 29, 2021 16:12 IST
Google ने Pixel 6 लॉन्च करने...- India TV Paisa
Photo:AP

Google ने Pixel 6 लॉन्च करने से पहले बंद किए 2 स्मार्टफोन, सामने आई बड़ी जानकारी

Google अपनी पिक्सल सीरीज के तहत नया स्मार्टफोन पिक्सल 6 लॉन्च करने जा रही है। इस बीच एक ताजा रिपोर्ट आई है जिसके अनुसार जानकारी मिली है कि गूगल Pixel 6 और Pixel 6 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी। इस बीच खबर है कि गूगल ने पिक्सल 6 सीरीज के लॉन्च होने से पहले अपनी मौजूदा सीरीज के दो फोन Pixel 5 और Pixel 4a 5G को लिस्ट से हटा दिया है। अब इन स्मार्टफोन मॉडल्स का प्रोडक्शन नहीं किया जाएगा।

टेक वेबसाइट 9टू5गूगल के अनुसार गूगल ने अपनी यूएस वेबसाइट पर पिक्सल 5 और पिक्सल 4ए 5जी फोन को हटा दिया है। हालांकि भारत में अभी फ्लिपकार्ट पर पिक्सल 4ए मॉडल मौजूद है। अमेरिका में गूगल स्टोर से इन फोन को ​डीलिस्ट किए जाने से साफ लग रहा है कि कंपनी बेहद जल्द पिक्सल 6 सीरीज को लॉन्च करेगी। 

गूगल पिक्सल 6 के स्पेसिफिकेशन्स

फिलहाल गूगल ने अपनी पिक्सल 6 सीरीज के स्पेसिफिकेशंस जारी नहीं किए हैं। लेकिन कुछ टेक वेबसाइट पर लीक हुए रिपोर्ट्स के मुताबिक पिक्सल 6 स्मार्टफोन में 6.4 इंच का फुलएचडी+ एमोलेड डिसप्ले दिया जा सकता है। यह फोन एंड्रॉयड 12 पर चलेगा। गूगल का यह फोन 8GB रैम के साथ 128GB और 256GB स्टोरेज वाले दो वेरिएंट में पेश किया जा सकता है। इस फ्लैट डिस्प्ले में सेल्फी कैमरा के लिए पंच होल कटआउट दिया जाएगा। गूगल पिक्सल 6 स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इस स्मार्टफोन का प्राइमरी कैमरा 50MP वाइड एंगल और सेकेंडरी कैमरा 12MP अल्ट्रा वाइड कैमरा सेंसर होगा। वहीं इसके साथ ही सेल्फी के लिए इस फोन में 8MP का फ़्रंट कैमरा दिया जा सकता है। 

Write a comment
Click Mania