Sunday, July 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. WhatsApp चलाने के लिए जरूरी नहीं मोबाइल नंबर, यहां समझें चलाने का तरीका

WhatsApp चलाने के लिए जरूरी नहीं है मोबाइल नंबर, यहां समझें चलाने का तरीका

WhatsApp के जरिए आप दोस्तों-रिश्तेदारों को टेक्स्ट मैसेज, ऑडियो-वीडियो कॉल कर सकते हैं। ज्यादातर लोग व्हॉट्सएप को अपने मोबाइल नंबर के जरिए एक्टिव रखते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप को बिना सिम कार्ड या नंबर के भी एक्टिव रखा जा सकता है।

Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 16, 2023 8:15 IST
WhatsApp without a SIM card in your phone- India TV Paisa
Photo:CANVA क्या आप जानते हैं बिना सिम कार्ड के व्हॉट्सएप चलाने का ये तरीका

WhatsApp: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हॉट्एसप अब फोन के सबसे जरूर ऐप्स में शुमार हो गया है। WhatsApp के जरिए आप दोस्तों-रिश्तेदारों को टेक्स्ट मैसेज, ऑडियो-वीडियो कॉल कर सकते हैं। ज्यादातर लोग व्हॉट्सएप को अपने मोबाइल नंबर के जरिए एक्टिव रखते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप को बिना सिम कार्ड या नंबर के भी एक्टिव रखा जा सकता है। इसके लिए आप दो तरीके इस्तेमाल कर सकते हैं.

बिना सिम कार्ड के चलेगा व्हॉट्सएप

अगर आपने कोई नया फोन खरीदा है तो इसमें आप बिना सिम कार्ड के भी व्हॉट्सएप चला सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले उस फोन में व्हॉट्सएप डाउनलोड कर लीजिए। अब भाषा सिलेक्ट करिए और 'ऐरो' के बटन पर क्लिक करिए। फिर प्राइवेसी पॉलिसी और सर्विस टर्म्स को पढ़कर Agree and continue के बटन पर क्लिक करिए।

इसके बाद आपको अपने किसी डिवाइस पर चल रहे फोन नंबर को एंटर करना होगा। नंबर वेरीफाई होने के बाद OK का बटन प्रेस करें। इसके बाद Whatsapp आपके एक्टिव डिवाइस पर एक टेक्स मैसेज भेजेगा। इस कोड को कॉपी करें और 'फोन विदाउट अ सिम कार्ड' में एंटर कर दें। इसके बाद आप नए फोन में बिना सिम कार्ड के टेक्स्ट और मल्टीमीडिया सर्विस का लुत्फ उठाएं।

वर्चुअल टेक्स्ट ऐप मेथड

अगर आपने अपने फोन में पहले से Whatsapp इंस्टॉल किया हुआ है तो उसे अनइंस्टॉल कर दें। अब प्लेस्टोर से पुन: इसका ऐप डाउनलोड करें। ऐप इंस्टॉल होते ही अपना फोन फ्लाइट मोड पर डाल दें और व्हॉट्सएप ओपन करें। जब नंबर एंटर करने का विकल्प आएगा तो फोन फ्लाइट मोड पर होने की वजह से आपको कन्फर्मेशन नहीं मिलेगी और फिर Alternate Method दिखाई देने लगेगा।

यहां आपको दूसरे नंबर से अकाउंट वेरीफाई कराने के लिए कहा जाएगा। इसके बाद आप Click Through SMS का विकल्प चुनेंगे और अपनी ई-मेल ID दर्ज करेंगे। फिर सेंड बटन पर क्लिक कें और तुरंत कैंसिल का बटन दबा दीजिए। ताकि इसके कन्फर्मेशन प्रोसेस को रोका जा सके।

इसके बाद फोन में Spoof Messages एप्लीकेशन डाउनलोड करें और इसके आउटबॉक्स में जाएं। यहां आपको जो लास्ट मैसेज दिखाई देगा, उसे कॉपी करें और वेरिफिकेशन के लिए सेंड कर दें। इसके लिए आप बताई गई डिटेल्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। To: +447900347295 From +(Country Code) (Mobile Number) Message: Your Email Address। कुछ ही देर में आपका  व्हॉट्सएप अकाउंट कंफर्म हो जाएगा और आप इसका इस्तेमाल कर सकेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement