1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. इंस्टाग्राम के इस खास फीचर से अपना टाइम करें मैनेज, जानें क्या है Quiet मोड

अब नहीं होगी वक्त की बर्बादी, Instagram ने इंट्रोड्यूस किया अपना नया फीचर Quiet Mode

इंस्टाग्राम में समय दर समय अहम बदलाव सामने आते रहते हैं, वहीं अब इंस्टाग्राम ने अपने खास फीचर Quiet Mode को लॉन्च कर दिया है। वहीं Quiet Mode के जरिये उपयोगकर्ता टाइम मैनेजमेंट को प्रबंधित कर सकेंगे।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Updated on: January 24, 2023 16:51 IST
Instagram Announced Quiet Mode feature- India TV Hindi
Photo:CANVA इंस्टाग्राम का खास फीचर है 'क्विट मोड'

Instagram Announced Quiet Mode feature: मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम अपने दमदार फीचर्स के लिये जाना जाता है। अब इंस्टाग्राम ने एक और खास फीचर को लॉन्च कर दिया है। बता दें कि इंस्टाग्राम ने Quiet Mode फीचर को लॉन्च कर दिया है, जहां इसके जरिये यूजर्स टाइम मैनेजमेंट को और बढ़ा सकेंगे। इसके बारे में मेटा ने जानकारी देते हुये कहा कि किशोरों ने कंपनी को यह सूचना दी थी कि वह कभी-कभी खुद के लिए समय निकालना चाहते हैं। इसके साथ ही रात में पढ़ाई के दौरान ध्यान केंद्रित करने के लिये कुछ तरीकों को खोज रहे थे। वहीं कंपनी ने कहा कि इंस्टाग्राम के Quiet Mode फीचर के जरिये अब वह अपना समय प्रबंधित कर सकेंगे। 

ऐसे काम करेगा Quiet Mode फीचर

इंस्टाग्राम में उपयोगकर्ता जैसे ही इस फीचर को ऑन करेंगे, वैसे ही उन्हें इस एप कोई नोटिफिकेशन या सूचना प्राप्त नहीं होगी। वहीं इस फीचर के ऑन होते ही अगर कोई यूजर्स किसी Quiet Mode ऑन किये यूजर को मैसेज करने की कोशिश करेगा तो उसे Quiet Mode ऑन होने का ऑटो रिप्लाई मिल जायेगा। इससे यूजर्स नोटिफिकेशन की परेशानी से बचेंगे। 

यह फीचर होंगे उपलब्ध

इंस्टाग्राम के इस Quiet Mode से आप इनकमिंग अलर्ट को साइलेंट, डायरेक्ट मैसेज को ऑटो रिप्लाई आदि पर सेट कर सकेंगे। वहीं इस एप के इस खास फीचर्स से आपका समय बहुत बचने वाला है, क्योंकि आप अलर्ट को साइलेंट करके या मैसेज को ऑटो रिप्लाई पर सेट करके अपने फॉलोवर्स को अपने उपलब्ध न होने की सूचना दे सकते हैं। इसके साथ ही आप इसके जरिये अपना समय भी बचा पायेंगे। 

यह फीचर भी हुआ लॉन्च

इंस्टाग्राम ने बिजनेस अकाउंट के लिये कंटेंट शेड्यूलिंग टूल भी जारी किया है, जिसके जरिये उपयोगकर्ता रील्स, फोटो, वीडियो और कैरोसेल पोस्ट को 75 दिनों के लिये शेड्यूल कर सकेंगे। वहीं यह टूल यूजर्स को एडवांस सेटिंग्स के अंदर मिलेगा, जिसकी मदद से उपयोगकर्ता इसका बेहतर उपयोग कर सकेंगे।

Latest Business News