Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. महंगी LPG की टेंशन को कीजिए गुडबाय, आपके किचन को स्मार्ट बनाएगा ये कुकर

Kent Multi Cooker Review: महंगी LPG की टेंशन को कीजिए गुडबाय, आपके किचन को स्मार्ट बनाएगा ये कुकर

यदि आप अकेले रहते हैं, या होस्टल में हैं या फिर काफी ट्रैवल करते हैं और बाहर का खाना खाकर परेशान हो गए हैं तो यह आपके लिए अच्छा ऑप्शन है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: September 02, 2022 20:09 IST
Kent Multi Cooker Review - India TV Paisa
Photo:KENT Kent Multi Cooker Review

Kent Multi Cooker Review: आज के दौर में शायद ही कोई महिला हो जो किचन में लंबा वक्त गुजारने की ख्वाहिश रखती हो। हर कोई झटपट अपना काम पूरा करना चाहता है। आज जब हमारे फोन से लेकर घरेलू उपकरण तक सबकुछ स्मार्ट हो रहा है तो हमारा किचन क्यों इससे अछूता रहे। यही ध्यान में रखते हुए केंट ने हाल ही में मल्टी कुकर लॉन्च किया है। छोटा सा दिखने वाला ये इलेक्ट्रिक कुकर काफी काम का है। आइए जानते हैं ये प्रोडक्ट कैसा है, इसकी कीमत क्या है और क्या आपको इसे खरीदना चाहिए? 

कॉम्पेक्ट डिजाइन 

केंट के इस मल्टी कुकर की बात करें तो इसका डिजाइन काफी कॉम्पेक्ट का है। यदि आप अकेले रहते हैं, या होस्टल में हैं या फिर काफी ट्रैवल करते हैं और बाहर का खाना खाकर परेशान हो गए हैं तो यह आपके लिए अच्छा ऑप्शन है। यह 1.2 लीटर की कैपेसिटी के साथ आता है। इसका आकार काफी छोटा और हल्का है। बाहर की बॉडी प्लास्टिक की है। ऊपर ग्लास कवर है. अंदर का पॉट स्टेनलेस स्टील से बना है। इसे लाना-ले जाना काफी आसान है। इसके बॉक्स में लिड के साथ एक केंट मल्टी कूलर, दो इडली ट्रे, एक एग ट्रे, एक पॉवर बेस और वॉरेंटी कार्ड आता है।

यूटिलिटी 

अब केंट मल्टी कुकर की यूटिलिटी की बात करें तो यह आपके ब्रेकफास्ट, लंच या डिनर हर वक्त काम आ सकता है। इसमें आप इडली, नूडल्स या पास्ता आदि कुछ भी चंद मिनटों में तैयार कर सकते हैं। इसमें अंडों के लिए स्पेशल ट्रे दी गई है, जिसमें आप आसानी से अंडे उबाल सकते हैं। इसके अलावा आप इसमें मोमोज़, सब्जी को भी स्टीम कर सकते हैं। यह मसाला चाय बनाने के लिए भी पर्फेक्ट है। 

अलग क्विजीन के लिए अलग मोड

यह छोटू सा कुकर कई तरह का खाना पकाने के लिए अलग अलग मोड के साथ आता है। इसके टैम्परेचर रिस्पॉन्स के कारण, खाना बनाना तेज और आसान हो जाता है। यह माइक्रोवेव की तरह ऑटो टर्न-ऑफ फीचर के साथ आता है। यानी खाना बनने के बाद यह अपने आप ऑफ हो जाएगा। 

कीमत 

केंट मल्टी कुकर के दाम की बात करें तो इसका एमआरपी 2,900 रुपये है। आज गैस सिलेंडर जिस तरह महंगा होता जा रहा है ऐसे में यह छोटा सा कुकर आपको जल्दी खाना पकाने के साथ ही गैस की बचत भी करेगा। अगर आप बैचलर हैं या परिवार छोटा है तो आपके लिए यह काफी काम का प्रोडक्ट होगा। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement