1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. कहां है महंगाई! Samsung ने Amazon Flipkart सेल में मात्र 1 दिन बेचे 1,000 करोड़ रुपये के 12 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन

कहां है महंगाई! Samsung ने Amazon Flipkart सेल में मात्र 1 दिन बेचे 1,000 करोड़ रुपये के 12 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन

सैमसंग ने त्योहारी सीजन की बिक्री के लिए गैलेक्सी सीरीज के स्मार्टफोन की कीमतों में 17 से 60 फीसदी तक की कटौती की है।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: September 25, 2022 19:36 IST
Samsung- India TV Hindi
Samsung

भारत में महंगाई के आंकड़े भले ही उबाल मार रहे हैं और रेटिंग कंपनियां लोगों की घटती आय और सिकुड़ती मांग के आंकड़े पेश कर रही हैं। वहीं ऑनलाइन सेल और स्मार्टफोन का गणित कुछ और ही कह रहा है। इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र की प्रमुख कंपनी सैमसंग इंडिया के ताजा आंकड़े भी सभी को चौंका रहे हैं। सैमसंग ने अपनी ताजा रिपोर्ट में बताया है कि उसने अमेजन और फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन त्योहारी बिक्री के पहले दिन 1,000 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के 12 लाख गैलेक्सी स्मार्टफोन बेचे हैं।

डिस्काउंट का मिला फायदा 

सैमसंग ने त्योहारी सीजन की बिक्री के लिए गैलेक्सी सीरीज के स्मार्टफोन की कीमतों में 17 से 60 फीसदी तक की कटौती की है। इसका फायदा ऑनलाइन फेस्टिव सेल के पहले दिन दिखाई दिया। सैमसंग ने भारत में एक नया रिकॉर्ड बनाते हुए 1.2 मिलियन से अधिक गैलेक्सी डिवाइस बेचे। मार्केट रिसर्च फर्म आईडीसी के मुताबिक, सैमसंग की 2022 की दूसरी तिमाही में 5.7 मिलियन यूनिट्स के शिपमेंट के साथ 16.3 फीसदी मार्केट शेयर था।

सबसे ज्यादा बिके स्मार्टफोन 

अमेजन और फ्लिपकार्ट पर सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन सबसे अधिक डिमांड किए जाने वाले डिवाइस में से थे। जिसके चलते सैमसंग ने 24 घंटे में 1000 करोड़ रुपये से अधिक के गैलेक्सी डिवाइस बेच डाले। सैमसंग ने गैलेक्सी एस20 एफई 5जी, गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा, गैलेक्सी एस22, गैलेक्सी एम53, गैलेक्सी एम33, एम32 प्राइम एडिशन और गैलेक्सी एम13 जैसे स्मार्टफोन की कीमतों में कटौती की है। प्रीमियम गैलेक्सी एस22 सीरीज के लिए कंपनी ने 17 से 38 फीसदी के रेंज में डिस्काउंट की घोषणा की है।

जानिए किस फोन ने मारी बाजी 

सैमसंग ने कहा, अमेजन के ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के पहले दिन सैमसंग नंबर 1 स्मार्टफोन ब्रांड था, जिसमें हर तीसरा स्मार्टफोन गैलेक्सी था। गैलेक्सी एम13 नंबर 1 बेस्टसेलर था। फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल के पहले दिन सैमसंग ने कहा कि उसने प्लेटफॉर्म पर अपनी बाजार हिस्सेदारी को दोगुना कर दिया है।

Latest Business News

gujarat-elections-2022