Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Elon Musk की Tesla लॉन्च करेगी अपना मोबाइल फोन? मिले ये संकेत

Elon Musk की Tesla लॉन्च करेगी अपना मोबाइल फोन? मिले ये संकेत

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला ने एक वायरलेस चार्जिंग पैड लॉन्च किया है। इससे एक साथ 3 डिवाइस बहुत ही आसानी से चार्ज कर सकते हैं। इसे लॉन्च होने के बाद से ही कुछ लोग टेस्ला स्मार्टफोन को लेकर कयास लगा रहे हैं। क्या एलन मस्क अब स्मार्टफोन बनाने की तैयारी कर रहे हैं।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: December 29, 2022 17:25 IST
Tesla- India TV Paisa
Photo:FILE Tesla

ट्विटर खरीदने के बाद से ही एलन मस्क लगातार चर्चा में बने हुए हैं। एक बार फिर से मस्क की कंपनी टेस्ला को लेकर चर्चा हो रही है। दरअसल इस बार एलन मस्क ने कोई बयान नहीं दिया है। एक डिवाइस की वजह से लोग यह कयास लगा रहे हैं कि जल्दी ही टेस्ला कंपनी की स्मार्टफोन लॉन्च हो सकती है। दरअसल वायरलेस चार्जिंग पैड लॉन्च होने के बाद लोग टेस्ला की तुलना ऐपल कंपनी से कर रहे हैं। 

ये चार्जर सीधे तौर पर मैगसेफ डुओ को टक्कर देती है। कीमत और फीचर्स की वजह से लोग इसे पसंद कर रहे हैं। इससे एक साथ 3 डिवाइस आसानी से चार्ज कर सकते हैं।

किसी भी डिवाइस को कर सकते हैं चार्ज 

टेस्ला के वायरलेस चार्जिंग पैड से किसी भी कंपनी की डिवाइस को आसानी से चार्ज कर सकते हैं। दरअसल ये केवल टेस्ला ही नहीं बल्कि सभी डिवाइस सपोर्टेड है। इसे वायरलेस चार्जिंग प्लेटफार्म भी कहते हैं। इसमें एक साथ 3 डिवाइस चार्ज करने की क्षमता है। साइबरट्रक के एंगुलर डिजाइन को ध्यान में रखते हुए इसे मैटेलिक बनाया गया है। सरफेस पर कहीं भी किसी भी डिवाइस को रखकर चार्ज कर सकते हैं। तीनों ही डिवाइस को एक साथ 15 वाट की फास्ट चार्जिंग की क्षमता मिलती है।

टेस्ला वायरलेस चार्जर की कीमत और फीचर्स 

टेस्ला का ये वायरलेस चार्जिंग पैड एल्युमिनियम हाउसिंग, डिटैचेबल मैग्नेट स्टैंड और अल्कानतारा सरफेस के साथ पेश किया गया है। इसी टेढ़ा या फिर फ्लैट किसी भी रूप में रखकर डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं। फ्री पावर टेक्नोलॉजी होने की वजह से इससे बहुत ही आसानी से क्यूई-सक्षम डिवाइस को भी चार्जिंग सपोर्ट मिल जाती है। टेस्ला के अनुसार इसकी कीमत लगभग 300 डॉलर रखा गया है। भारतीय रुपए के हिसाब से ये करीब 25 हजार रुपये है। MagSafe Duo Charger को टेस्ला वायरलेस चार्जर एल टक्कर देगा। MagSafe Duo से केवल ऐपल प्रोडक्ट चार्ज कर सकते हैं।

क्या अब टेस्ला मार्केट में लॉन्च करेगी अपना मोबाइल फोन

टेस्ला कंपनी के द्वारा जारी वायरलेस चार्जिंग पैड के बाद से ही फैंस यह कयास लगा रहे हैं कि कंपनी जल्दी ही स्मार्टफोन भी लॉन्च कर सकती है। सोशल मीडिया पर भी लोग इसे लेकर खूब चर्चाएं कर रहे हैं। टेस्ला के मालिक एलन मस्क भी कई बार इसकी ओर इशारा कर चुके हैं। देखने की बात यह होगी कि कंपनी कब तक बाजार में स्मार्टफोन लॉन्च करती है। इसे आने के बाद लोग इसे पसंद करते हैं या नहीं यह देखना काफी दिलचस्प होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement