1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. कोरोना के मामले बढ़ते देख शेयर बाजार में बिकवाली, सेंसेक्स 1300 प्वाइंट से ज्यादा लुढ़का

कोरोना के मामले बढ़ते देख शेयर बाजार में बिकवाली, सेंसेक्स 1300 प्वाइंट से ज्यादा लुढ़का

शेयर बाजार में आज सभी सेक्टर इंडेक्स में भारी गिरावट देखी जा रही है, बैंक, ऑटो, मीडिया और रियल्टी इंडेक्स में सबसे ज्यादा कमजोरी देखी जा रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: April 19, 2021 9:55 IST
sensex tumble more than 1300 points- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

sensex tumble more than 1300 points

मुंबई। देश में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों की वजह से शेयर बाजार में लगातार बिकवाली हावी हो रही है। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी ने भारी गिरावट के साथ शुरुआत की है। सेंसेक्स 1300 से ज्यादा की गिरावट के साथ 47500 के नीचे पहुंच गया है वहीं निफ्टी ने भी 14203 का निचला स्तर छुआ है। 

शेयर बाजार में आज सभी सेक्टर इंडेक्स में भारी गिरावट देखी जा रही है, बैंक, ऑटो, मीडिया और रियल्टी इंडेक्स में सबसे ज्यादा कमजोरी देखी जा रही है। बैंक निफ्टी में 4 प्रतिशत से ज्यादा गिरावट है और 30557 का निचला स्तर छुआ है वहीं ऑटो निफ्टी ने 9395 का निचला स्तर छुआ है। शुरुआती कारोबार में निफ्टी की 50 में से सिर्फ 4 कंपनियों में हरे निशान के साथ कारोबार होता नजर आया है और 46 कंपनियों में गिरावट देखने को मिली है। सेंसेक्स की भी 30 में से 29 कंपनियों के शेयरों में गिरावट है। 

sensex tumble

Image Source : REDIFF MONEY
sensex tumble 

निफ्टी पर सबसे ज्यादा गिरावट अडानी पोर्ट्स, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज ऑटो, इंडसइंट बैंक, स्टेट बैंक, एक्सिस बैंक, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी, टाटा मोटर्स, ओएनजीसी, कोटक बैंक, आइसर मोटर्स और हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में देखी जा रही है। सेंसेक्स पर सबसे ज्यादा गिरावट बैंक शेयरों में देखने को मिल रही है। 

देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में जोरदार बढ़ोतरी हो रही है, ऐसे में आने वाले दिनों में एक बार फिर से आर्थिक संकट पैदा होने की आशंका बढ़ गई है जिस वजह से शेयर बाजार में बिकवाली हावी हो चुकी है। सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जो आंकड़े जारी हुए हैं उनके अनुसार 24 घंटों के दौरान देशभर में लगभग 2.74 लाख नए कोरोना वायरस मामले दर्ज किए गए हैं।

Covid-19 की दूसरी लहर है ज्‍यादा संक्रामक, मगर घातक है कम

कोरोना वायरस: मांग पूरी करने के लिए सरकार ने उद्योगों को ऑक्सीजन आपूर्ति पर प्रतिबंध लगाया

Write a comment
Click Mania