Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. IPO से पैसा कमाने का फिर मौका, कल खुल रहा इस कंपनी का सब्सक्रिप्शन, जानें प्राइस बैंड

IPO से पैसा कमाने का फिर मौका, कल खुल रहा इस कंपनी का सब्सक्रिप्शन, जानें प्राइस बैंड

ईएसएएफ के पास 21 राज्यों में फैले 700 बैंकिंग आउटलेट हैं और यह 7.15 मिलियन ग्राहकों को सेवा उपलब्ध कराती है। सब्सक्रिप्शन शुक्रवार को खुलेगा और मंगलवार को बंद होगा।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: November 02, 2023 17:08 IST
कंपनी अपनी पहली आईपीओ ला रही है।- India TV Paisa
Photo:FREEPIK कंपनी अपनी पहली आईपीओ ला रही है।

आईपीओ में निवेशकर पैसा कमाने का फिर मौका है। ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड (ESAF Small Finance Bank Limited) का आईपीओ (IPO) कल निवेशकों के सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हो रहा है। कंपनी ने इसके लिए प्राइस बैंड भी तय कर दिया है। निवेशकों को इस आईपीओ के लिए 57 से 60 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से सब्सक्रिप्शन लेना होगा। आईपीओ (ESAF ipo) सब्सक्रिप्शन या बोली के लिए शुक्रवार को खुलेगा और मंगलवार को बंद होगा। IANS की खबर के मुताबिक, निवेशक न्यूनतम 250 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 250 इक्विटी शेयरों के मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं।

कंपनी के हैं 21 राज्यों में फैले 700 बैंकिंग आउटलेट

खबर के मुताबिक, बैंक (ESAF Small Finance Bank Limited),खासतौर से ग्रामीण और अर्ध-शहरी केंद्रों में, बैंकिंग सुविधाओं से वंचित और बहुत कम बैंकिंग सुविधा वाले ग्राहक कस्टमर्स कैटेगरी पर ध्यान केंद्रित करते हुए, अपनी पहली आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) लेकर आ रहा है। ईएसएएफ के पास 21 राज्यों में फैले 700 बैंकिंग आउटलेट (59 बिजनेस कॉरेस्पॉन्डेंट-संचालित बैंकिंग आउटलेट सहित), 767 ग्राहक सेवा केंद्र (इसके बिजनेस कॉरेस्पॉन्डेंट द्वारा संचालित), 22 बिजनेस कॉरेस्पॉन्डेंट, 2,116 बैंकिंग एजेंट, 525 बिजनेस फैसिलिटेटर और 559 एटीएम का नेटवर्क है। कंपनी 7.15 मिलियन ग्राहकों को सेवा प्रदान करते हैं।

390.70 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी करेगी कंपनी

खबर के मुताबिक, 10 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के अंकित मूल्य के आईपीओ (ESAF ipo) में 390.70 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी करना और 72.30 करोड़ रुपये तक की बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल है। यह कुल मिलाकर 463 करोड़ रुपये है। बैंक अपने टियर 1 पूंजी आधार को बढ़ाने के लिए नए निर्गम से हासिल इनकम का इस्तेमाल करने का प्रस्ताव करता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement