Saturday, June 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. IPO News: ड्रीमफॉक्स के IPO ने निवेशकों को किया मालामाल, अब ये कंपनी दे रही है मोटी कमाई का मौका

IPO News: ड्रीमफॉक्स के IPO ने निवेशकों को किया मालामाल, अब ये कंपनी दे रही है मोटी कमाई का मौका

यदि आप Dreamfox के IPO में मुनाफा न काट पाए हों तो आपके लिए IPO बाजार के कई मौके और भी बन रहे हैं। ज्वैलरी कारोबार से जुड़ी दक्षिण भारत के एक कंपनी IPO लेकर आने की तैयारी में है।

Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: September 06, 2022 16:51 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE IPO

Highlights

  • वैभव जेम्स एन’ ज्वैलर्स लिमिटेड ने IPO के लिए सेबी के पास शुरुआती दस्तावेज जमा कराये
  • निर्गम में 210 करोड़ रुपये तक के नये शेयर जारी किये जायेंगे
  • ड्रीमफॉक्स का शेयर बीएसई पर 505 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ

देश के IPO Market में हलचल काफी तेज हो चुकी है। करीब 2 दर्जन कंपनियां IPO लाने की तैयारी में हैं। वहीं लिस्ट होने वाली कंपनियों निवेशकों को मालामाल कर रही हैं। आज एयरपोर्ट पर सेवाएं देने वाली कंपनी ड्रीमफॉक्स सर्विसेज का शेयर लिस्ट हुआ। इस शेयर ने निवेशकों को 56 फीसदी का मोटा मुनाफा दिया। 

आ रहा है ज्वैलरी ब्रांड का IPO

यदि आप इस आईपीओ में मुनाफा न काट पाए हों तो आपके लिए आईपीओ बाजार के कई मौके और भी बन रहे हैं। ज्वैलरी कारोबार से जुड़ी दक्षिण भारत के एक कंपनी आईपीओ लेकर आने की तैयारी में है। बाजार से प्राप्त सूचना के अनुसार दक्षिण भारत के एक प्रमुख क्षेत्रीय आभूषण ब्रांड वैभव जेम्स एन’ ज्वैलर्स लिमिटेड ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिए पूंजी जुटाने के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास शुरुआती दस्तावेज जमा कराये हैं। 

ये है IPO की डिटेल 

दस्तावेजों के मुताबिक, निर्गम में 210 करोड़ रुपये तक के नये शेयर जारी किये जायेंगे। इसके अलावा कंपनी की प्रवर्तक इकाई ग्रैंडी भारत मल्लिका रत्ना कुमारी (एचयूएफ) 43 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लायेगी। इसके अलावा, कंपनी और 40 करोड़ रुपये तक के शेयर जारी कर सकती है। अगर नियोजन पूरा हो जाता है, तो नए निर्गम का आकार घट जायेगा। निर्गम से प्राप्त आय का उपयोग सामान्य कारोबार उद्देश्यों, 12 करोड़ रुपये की लागत वाले आठ नये शोरूम की स्थापना और अगले वित्त वर्ष 2023-24 तक 160 करोड़ रुपये के सामान की खरीद के वित्तपोषण के लिये किया जायेगा। पिछले वित्त वर्ष 2021-22 में कंपनी की परिचालन आय 1,694 करोड़ रुपये थी।

ड्रीमफॉक्स की बंपर ओपनिंग

कंपनी का शेयर बीएसई पर 505 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ जो इसके निर्गम मूल्य की तुलना में 54.90 फीसदी अधिक है। इसके बाद यह 68.71 फीसदी की तेजी के साथ 550 रुपये पर आ गया। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर कंपनी का शेयर 56 फीसदी की तेजी के साथ 508.70 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ। कंपनी के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को पिछले महीने 56.68 गुना अभिदान मिला था। आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 308-326 रुपये था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement