Monday, June 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. रेंज रोवर खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, कीमत होगी 22% तक कम, जानें क्यों

रेंज रोवर खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, कीमत होगी 22% तक कम, जानें क्यों

टाटा समूह के चेयरमैन एन.चंद्रशेखरन ने 15 साल पहले टाटा परिवार में जेएलआर ब्रांड लाने के लिए टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा की सराहना की। उन्होंने कहा कि रेंज रोवर का विनिर्माण यहीं भारत में किया जाएगा, यह एक शानदार एहसास है।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: May 24, 2024 16:01 IST
Range Rover - India TV Paisa
Photo:TATA रेंज रोवर

रेंज रोवर खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है। जगुआर लैंड रोवर भारत में अपनी रेंज रोवर और रेंज रोवर स्पोर्ट का उत्पादन शुरू करेगी। इनके 54 साल के लंबे इतिहास में पहली बार ब्रिटेन के बाहर इन प्रतिष्ठित मॉडल का उत्पादन किया जाएगा। जगुआर लैंड रोवर का स्वामित्व टाटा मोटर्स के पास है। अभी तक इन दोनों मॉडल का उत्पादन केवल ब्रिटेन में जगुआर लैंड रोवर के सोलिहुल संयंत्र में किया जाता है और वहां से इनका भारत सहित वैश्विक स्तर पर करीब 121 बाजारों में निर्यात किया जाता है। स्थानीय उत्पादन के साथ दोनों मॉडल की कीमत 18-22 प्रतिशत तक कम होना तय है। यानी रेंज रोवर खरीदना सस्ता होगा। इससे रेंज रोवर के सपने देखने वाले को सपना पूरा करना आसान होगा। 

रेंज रोवर की मैन्युफैक्चरिंग भारत में होगी 

टाटा समूह के चेयरमैन एन.चंद्रशेखरन ने 15 साल पहले टाटा परिवार में जेएलआर ब्रांड लाने के लिए टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा की सराहना की। उन्होंने कहा कि रेंज रोवर का विनिर्माण यहीं भारत में किया जाएगा, यह एक शानदार एहसास है। यह एक बहुत ही खास पल है और इस पर मुझे गर्व महसूस हो रहा है।’’ उन्होंने कहा कि इस कदम से कंपनी को भविष्य में देश में बिक्री में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। चंद्रशेखरन ने कहा, ‘‘ अधिक बिक्री होगी, मुझे विश्वास है कि आगे का सफर बेहतरीन होगा।’’ उन्होंने कहा कि यहां इसके विनिर्माण से संकेत मिलता है कंपनी को इस बाजार में कितना विश्वास है। 

 भारत में खुदरा बिक्री 81 प्रतिशत की वृद्धि 

जेएलआर इंडिया के प्रबंध निदेशक राजन अंबा ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि देश में ग्राहकों के व्यापक वर्ग के वास्ते दोनों मॉडल तक पहुंच सुलभ बनाने के लिए स्थानीय उत्पादन कंपनी के लिए एक बड़ा कदम है। अंबा ने कहा, ‘‘ कंपनी के इतिहास में पहली बार रेंज रोवर और रेंज रोवर स्पोर्ट का उत्पादन अब भारत में किया जाएगा। यह हमारे लिए एक बड़ी घोषणा है क्योंकि ये हमारी प्रमुख वाहन हैं और इनके 54 साल के इतिहास में इनका उत्पादन केवल सोलिहुल में जाता रहा है।’’ जेएलआर इंडिया की पिछले वित्त वर्ष 2023-24 में भारत में खुदरा बिक्री 81 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 4,436 इकाई रही थी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement