Friday, July 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. IREDA IPO खुल रहा है आज, जानें प्राइस बैंड सब्सक्रिप्सन डेडलाइन और सबकुछ

IREDA IPO खुल रहा है आज, जानें प्राइस बैंड सब्सक्रिप्सन डेडलाइन और सबकुछ

कंपनी का पब्लिक इश्यू BSE और NSE पर लिस्टिंग के लिए प्रस्तावित है। सार्वजनिक निर्गम 28 नवंबर 2023 को सूचीबद्ध हो सकता है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: November 21, 2023 9:09 IST
भारतीय नवीकरणीय ऊर्जा विकास एजेंसी का आईपीओ। - India TV Paisa
Photo:IREDA भारतीय नवीकरणीय ऊर्जा विकास एजेंसी का आईपीओ।

आईपीओ में पैसा लगाने वाले निवेशकों के लिए मंगलवार का दिन अच्छा है। भारतीय नवीकरणीय ऊर्जा विकास एजेंसी (IREDA) की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) आज से भारतीय प्राथमिक बाजार में उपलब्ध है। इस आईपीओ (इरेडा आईपीओ) के लिए 23 नवंबर 2023 यानी गुरुवार तक सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं। कंपनी ने IREDA IPO का प्राइस बैंड 30 से 32 प्रति इक्विटी शेयर तय किया है। खबर के मुताबिक, बुक बिल्ड इश्यू बीएसई और एनएसई पर लिस्टिंग के लिए प्रस्तावित है। कंपनी का लक्ष्य अपने आईपीओ पेशकश से 2,150.21 करोड़ जुटाना है।

ग्रे मार्केट में तेजी

खबर के मुताबिक, इरेडा आईपीओ के खुलने की तारीख पर, शुरुआती ऑफर को लेकर ग्रे मार्केट में तेजी बनी हुई है। एक्सपर्ट के मुताबिक, भारतीय नवीकरणीय ऊर्जा विकास एजेंसी लिमिटेड के शेयर ग्रे मार्केट में 7 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं। इरेडा आईपीओ के लिए निवेशक लॉट में अप्लाई कर सकेगा।

आईपीओ के एक लॉट में कंपनी के 460 शेयर शामिल होंगे। टी+3 शिड्यूल के मद्देनजर, शेयर अलॉटमेंट को आखिरी रूप देने की अस्थायी तारीख या तो 24 नवंबर 2023 या 27 नवंबर 2023 है। इससे यह भी समझा जाना चाहिए कि इरेडा आईपीओ अलॉटमेंट की तारीख अगले सप्ताह शुक्रवार या सोमवार को हो सकती है।

 28 नवंबर को हो सकती है लिस्टिंग

आईपीओ के लिए अप्लाई करने के लिए खुदरा निवेशक के लिए जरूरी न्यूनतम राशि 14,720 रुपये होगी। लाइवमिंट की खबर के मुताबिक, इस पब्लिक लिमिटेड सरकारी कंपनी का पब्लिक इश्यू BSE और NSE पर लिस्टिंग के लिए प्रस्तावित है। सार्वजनिक निर्गम 28 नवंबर 2023 को सूचीबद्ध हो सकता है। कंपनी की तुलना पीएफसी और आरईसी से किया जा सकता है। कंपनी कम और मध्यम अवधि में अच्छा फायदा दे सकता है। आगामी दिनों में कई और कंपनियों के आईपीओ भी आने वाले हैं। निवेशकों के लिए पैसे कमाने का काफी अच्छा अवसर होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement