Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Flair Writing IPO के लिए आ गया प्राइस बैंड, इस रेंज में पैसा लगाने का मिलेगा मौका, जानें सब्सक्रिप्शन डेट

Flair Writing IPO के लिए आ गया प्राइस बैंड, इस रेंज में पैसा लगाने का मिलेगा मौका, जानें सब्सक्रिप्शन डेट

शेयर बिक्री से मिले पैसे का इस्तेमाल फ्लेयर राइटिंग इंडस्ट्रीज लिमिटेड की पूंजीगत जरूरत को पूरा करने और अनुषंगी कंपनी फ्लेयर राइटिंग इक्विपमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड (एफडब्ल्यूईपीएल) के वित्तपोषण में किया जाएगा।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: November 17, 2023 15:30 IST
 प्रमोटर और प्रमोटर समूह 301 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगे।- India TV Paisa
Photo:INDIA TV प्रमोटर और प्रमोटर समूह 301 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगे।

पेन बनाने वाली कंपनी फ्लेयर राइटिंग इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड की घोषणा कर दी है। 593 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए यह प्राइस लिमिट 288-304 रुपये प्रति शेयर तय किया है। बाजार सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। भाषा की खबर के मुताबिक, कंपनी का आईपीओ 22 नवंबर को खुलकर 24 नवंबर को बंद होगा। एंकर निवेशक 21 नवंबर को शेयरों के लिए बोलियां लगा सकेंगे। आईपीओ डॉक्यूमेंट्स (आरएचपी) के मुताबिक, फ्लेयर राइटिंग के निर्गम में 292 करोड़ रुपये तक के नए शेयर जारी किए जाएंगे।

शेयरों की बिक्री से मिली राशि का इस्तेमाल

खबर के मुताबिक, प्रमोटर और प्रमोटर समूह 301 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगे। फिलहाल कंपनी में प्रवर्तकों और प्रवर्तक समूह की इकाइयों की शतप्रतिशत हिस्सेदारी है। नए शेयरों की बिक्री से मिली राशि का इस्तेमाल गुजरात के वलसाड जिले में लेखन उत्पादों के लिए एक विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने, कंपनी की पूंजीगत जरूरत को पूरा करने और अनुषंगी कंपनी फ्लेयर राइटिंग इक्विपमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड (एफडब्ल्यूईपीएल) के वित्तपोषण में किया जाएगा।

कंपनी की मार्केट हिस्सेदारी

आईपीओ में निवेशक न्यूनतम 49 इक्विटी शेयरों और उसके गुणकों में बोली लगा सकते हैं। यह कंपनी 45 साल से अधिक पुराने प्रमुख ब्रांड ‘फ्लेयर’ की मालिक है। लेखन उत्पादों के बाजार में मार्च 2023 तक कंपनी की बाजार हिस्सेदारी नौ प्रतिशत थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement