Sunday, April 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Paytm का शेयर और लुढ़का, स्पेशल ट्रेडिंग सेशन में इतने के भाव पर हुआ बंद, कंपनी का संकट है जारी

Paytm का शेयर और लुढ़का, स्पेशल ट्रेडिंग सेशन में इतने के भाव पर हुआ बंद, कंपनी का संकट है जारी

पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) तब मुश्किल में पड़ गया जब रिजर्व बैंक ने उसे 29 फरवरी से ग्राहकों से नई जमा स्वीकार करना बंद करने का निर्देश दिया। हालांकि, यह समय सीमा बाद में 15 मार्च तक बढ़ा दी गई थी।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: March 02, 2024 16:03 IST
वित्तीय खुफिया इकाई ने कंपनी के यूनिट पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर 5.49 करोड़ रुपये का जुर्माना लगा दिया - India TV Paisa
Photo:REUTERS वित्तीय खुफिया इकाई ने कंपनी के यूनिट पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर 5.49 करोड़ रुपये का जुर्माना लगा दिया है।

पेटीएम ब्रांड की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड को लगातार झटका लगना जारी है। शेयर बाजार में शनिवार को हुए स्पेशल ट्रेडिंग सेशन में वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड स्टॉक (पेटीएम) प्राइस 2.50 प्रतिशत से ज्यादा लुढ़क गया। आपको बता दें, ठीक एक दिन पहले ही यानी बीते शुक्रवार को  वित्तीय खुफिया इकाई ने कंपनी के यूनिट पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर 5.49 करोड़ रुपये का जुर्माना लगा दिया है। प्रमुख स्टॉक एक्सचेंज बीएसई और एनएसई ने प्राथमिक साइट पर बड़े व्यवधान या विफलता से निपटने के लिए अपनी तैयारियों की जांच करने के लिए शनिवार को इक्विटी और इक्विटी डेरिवेटिव सेगमेंट में एक विशेष ट्रेडिंग सत्र आयोजित किया।

कितने पर बंद हुआ पेटीएम का स्टॉक

खबर के मुताबिक, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के इंडेक्स सेंसेक्स में कंपनी का स्टॉक 2.56 प्रतिशत लुढ़ककर 414.55 रुपये पर चला गया। जबकि कारोबारी सत्र के दौरान आज पेटीएम का स्टॉक 3.61 प्रतिशत तक टूटकर 410.05 रुपये पर चला गया था। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के बेंचमार्क एनएसई पर स्टॉक 2.13 प्रतिशत लुढ़ककर 414.40 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ। वन97 कम्युनिकेशंस के शेयरों में शुक्रवार को 5 फीसदी का उछाल आया, जब कंपनी ने कहा कि बोर्ड ने निर्भरता कम करने के लिए पेटीएम पेमेंट्स बैंक के साथ अंतर-कंपनी समझौते को बंद करने की मंजूरी दे दी है।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर आरबीआई की रोक

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के लिए नई मुसीबत में, वित्तीय खुफिया इकाई (एफआईयू) ने मोटा जुर्माना लगाया है। वित्त मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून का उल्लंघन करने के लिए भुगतान बैंक पर 5.49 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) तब मुश्किल में पड़ गया जब रिजर्व बैंक ने उसे 29 फरवरी से ग्राहकों से नई जमा स्वीकार करना बंद करने का निर्देश दिया। हालांकि, यह समय सीमा बाद में 15 मार्च तक बढ़ा दी गई थी।

विजय शेखर शर्मा दे चुके हैं इस्तीफा

इस सप्ताह की शुरुआत में, विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) के अंशकालिक गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ दिया और बैंक के बोर्ड का पुनर्गठन किया गया। वित्त मंत्रालय ने कहा कि एफआईयू-इंडिया ने ऑनलाइन जुए के आयोजन और सुविधा सहित अवैध कार्यों में लिप्त कुछ संस्थाओं और उनके व्यवसायों के नेटवर्क के संबंध में कानून प्रवर्तन एजेंसियों से विशेष जानकारी प्राप्त करने पर पेटीएम पेमेंट्स बैंक की समीक्षा शुरू की थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement