Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. 10 रुपये के इस शेयर ने 6 माह में दिया 78% का बंपर रिटर्न, अब कंपनी को मिला बड़ा ठेका, पैसा होगा डबल

10 रुपये के इस शेयर ने 6 माह में दिया 78% का बंपर रिटर्न, अब कंपनी को मिला बड़ा ठेका, पैसा होगा डबल

Multibagger Stocks: गुजरात में केपी ग्रुप से 47.6 मेगावॉट की पवन ऊर्जा परियोजना का ठेका मिला है। हालांकि, कंपनी ने सौदे के मूल्य का खुलासा नहीं किया है। यह परियोजना भड़ूच जिले के वागरा में स्थित है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: July 11, 2023 12:11 IST
शेयर- India TV Paisa
Photo:FILE शेयर

Multibagger Stocks: रिन्यूएबल एनर्जी बनाने वाली कंपनी सुजलॉन एनर्जी के शेयरों में पिछले छह महीनों से शानदार तेजी जारी है। 11 जनवरी, 2023 को सुजलॉन एनर्जी के शेयर का भाव 10.10 रुपये था जो आज करीब 79 फीसदी चढ़कर 18.30 पैसे पहुंच गया है। शेयर में शानदार तेजी से निवेशकों की जबरदस्त कमाई हुई है। अब निवेशकों को कमाई का एक और मौका मिलने वाला है। दरअसल कंपनी को बड़ा ठेका मिला है। इससे कंपनी की कमाई बढ़ेगी। इससे शेयर के दाम में और तेजी का अनुमान मार्केट एक्सपर्ट लगा रहे हैं। 

केपी ग्रुप से मिला 476 मेगावॉट की पवन ऊर्जा परियोजना का ठेका 

सुजलॉन समूह को गुजरात में केपी ग्रुप से 47.6 मेगावॉट की पवन ऊर्जा परियोजना का ठेका मिला है। हालांकि, कंपनी ने सौदे के मूल्य का खुलासा नहीं किया है। यह परियोजना भड़ूच जिले के वागरा में स्थित है। कंपनी ने बयान में कहा कि इस परियोजना के 2024 में चालू होने की उम्मीद है। इस आकार की परियोजना 36,000 घरों को रोशन कर सकती है और सालाना कॉर्बन उत्सर्जन में 1.42 लाख टन की कमी ला सकती है। सुजलॉन परियोजना के लिए एस133 पवन टर्बाइन की आपूर्ति करेगी और परियोजना के क्रियान्वयन की निगरानी करेगी। साथ ही वह परियोजना को चालू भी करेगी। सुजलॉन समूह के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) जे पी चलसानी ने कहा, ‘‘इस परियोजना से उत्पादित बिजली की आपूर्ति वाणिज्यिक और औद्योगिक (सीएंडआई) उपभोक्ता खंड को की जाएगी।’’

पैसा डबल होने की पूरी उम्मीद

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि जिस तरह से देश में रिन्यूएबल एनर्जी के प्रति रुझान बढ़ा है, वह इस कंपनी के लिए बड़े मौके लेकर आया है। इसी का परिणाम है कि स्टॉक में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। कंपनी को अब बड़े बड़े ठेके मिल रहें हैं। यह कंपनी की कमाई बढ़ाएंगे। ऐसे में निवेशक इस शेयर में लंबी अवधि के लिए निवेश कर अपना पैसा आसानी से डबल कर सकते हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement