Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. Amazon, Flipkart से करते हैं शॉपिंग? इन बैंकों के Credit Card रखने पर बंपर Cashback

Amazon, Flipkart से करते हैं शॉपिंग? इन बैंकों के Credit Card रखने पर बंपर Cashback

Credit Card Offers: कुछ क्रेडिट कार्ड जारी करने वाली कंपनियां आपके क्रेडिट कार्ड के बिल को कम करते हुए हर महीने आपके क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट पर कैशबैक के रूप में कुछ राशि क्रेडिट करती हैं तो कई रिवार्ड प्वॉइंट देती हैं। जिसे आप अगली शॉपिंग में इस्तेमाल कर सकते हैं।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: October 29, 2022 13:51 IST
online खरीदारी में इनके Credit Card पर बंपर Cashback- India TV Paisa
Photo:AP online खरीदारी में इनके Credit Card पर बंपर Cashback

Credit Card Offers: आज के समय में ऑफलाइन की तुलना में लोगों को ऑनलाइन सामान खरीदना (Online Shopping) ज्यादा आसान पड़ने लगा है। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि ग्राहक को शॉपिंग के लिए अलग से टाइम निकालने की जरुरत नहीं पड़ती है। अगर आप Amazon और Flipkart से शॉपिंग करते हैं तो आज हमारे द्वारा बताए जा रहे क्रेडिट कार्ड के बारे में आपको जान लेना चाहिए। इससे आपको कैशबैक के रुप में अच्छी रकम मिल जाती है। 

कुछ क्रेडिट कार्ड जारी करने वाली कंपनियां आपके क्रेडिट कार्ड के बिल को कम करते हुए हर महीने आपके क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट पर कैशबैक के रूप में कुछ राशि क्रेडिट करती हैं तो कई रिवार्ड प्वॉइंट देती हैं। जिसे आप अगली शॉपिंग में इस्तेमाल कर सकते हैं। 

अगर आप Amazon, Flipart, Myntra, BigBasket या Swiggy से खरीदारी करते हैं तो यहां आपको कुछ क्रेडिट कार्ड के बारे में बताया जा रहा है, जिन पर आपको भारी रिवॉर्ड या कैशबैक मिलेगा। हमने इन कार्डों को लोकप्रिय ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर दी जाने वाली उनकी समान कैशबैक दरों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया है। 

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड 

a) फ्लिपकार्ट और Myntra पर 5 प्रतिशत कैशबैक 

b) स्विगी, उबर, क्लियरट्रिप, पीवीआर, टाटा प्ले और क्योरफिट के साथ खरीद पर 4 प्रतिशत कैशबैक 
C) इससे दूसरे किसी भी पेमेंट पर 1.5 प्रतिशत का कैशबैक

Amazon Pay ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड 

a) Amazon Prime मेंबर के द्वारा Amazon India की वेबसाइट पर खरीदारी करने पर 5 प्रतिशत इंस्टेंट कैशबैक 
b) गैर-प्राइम मेंबर के द्वारा अमेजन इंडिया की वेबसाइट पर शॉपिंग करने पर 3 प्रतिशत का कैशबैक 
c) डिजिटल और गिफ्ट कार्ड से खरीदारी करने पर 2% का कैशबैक 
d) आप Amazon Pay पर इस कार्ड का उपयोग करके Fassos, FreshMenu, Haptik, BookMyShow, RedBus, Byju's, Urban Lader, और Cafe Coffee Day सहित 100 से अधिक Amazon Pay पार्टनर मर्चेंट पर 2 प्रतिशत का कैशबैक पा सकते हैं। आप यूटिलिटी बिल भुगतान, मोबाइल और डीटीएच रिचार्ज आदि का भुगतान करने के लिए शेष राशि का उपयोग कर सकते हैं और 2 प्रतिशत का रिवॉर्ड प्वॉइंट भी अपने लिस्ट में ऐड कर सकते हैं। 
e) इससे दूसरे किसी भी पेमेंट पर 1 प्रतिशत का कैशबैक

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement