A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नेपाल, श्रीलंका में भी अमित शाह बनाएंगे BJP सरकार? त्रिपुरा CM के बयान पर विवाद

नेपाल, श्रीलंका में भी अमित शाह बनाएंगे BJP सरकार? त्रिपुरा CM के बयान पर विवाद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिप्लव देव ने कहा था कि गृह मंत्री अमित शाह की श्रीलंका और नेपाल में सरकार बनाने की योजना है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बिप्लब देव ने बताया कि 2018 में जब भारतीय जनता पार्टी त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही थी उस समय अमित शाह ने यह बात कही थी। 

Tripura CM statement Amit Shah will form BJP government in Nepal and Sri lanka नेपाल, श्रीलंका में भ- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नेपाल, श्रीलंका में भी अमित शाह बनाएंगे BJP सरकार? त्रिपुरा CM के बयान पर विवाद 

अगरतला. त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देव ने एक ऐसा  बयान दिया है जिससे एक नया विवाद खड़ा होने की आशंका जताई जा रही है। त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यक्रम में बिप्लब देव ने कहा कि पार्टी की सिर्फ देश ही नहीं बल्कि पड़ोसी देशों में विस्तार की भी योजना है। बिप्लब देव ने दावा किया, "अमित शाह जब भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे तो उन्होंने यहां (अगरतला) राजकीय अतिथि गृह कई पार्टी सदस्यों के साथ बातचीत में कहा था कि पार्टी नेपाल और श्रीलंका में भी अपने विस्तार की योजना बना रही है।" कई मीडिया रिपोर्ट्स में बिप्लव देव के इस बयान को छापा है।

पढ़ें- यहां पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें
पढ़ें- गुजरात के मुख्यमंत्री रैली में मंच पर गिर पड़े, ले जाए गए अस्पताल, देखिए वीडियो

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिप्लव देव ने कहा था कि गृह मंत्री अमित शाह की श्रीलंका और नेपाल में सरकार बनाने की योजना है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बिप्लब देव ने बताया कि 2018 में जब भारतीय जनता पार्टी त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही थी उस समय अमित शाह ने यह बात कही थी। 

पढ़ें- राम मंदिर निर्माण के लिए 80 शिया अनाथों ने दिया दान
पढ़ें- ड्रैगन फ्रूट में सेहत खजाना, बदलेगा किसानों का मुकद्दर, योगी सरकार करने जा रही है ये काम

मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब द्वारा 2018 में त्रिपुरा विधानसभा चुनवा की तैयारी के दौरान अमित शाह से की गई बातचीत को लेकर कहा कि जब अमित शाह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे, उस दौरान एक बैठक में भारत में सभी राज्यों में पार्टी की जीत के बाद विदेशी विस्तार को लेकर भी चर्चा की गई थी।

पढ़ें- असम में राहुल ने किया भाजपा पर प्रहार, बोले- अगर हम सत्ता में आए तो CAA कभी लागू नहीं करेंगे
पढ़ें- जम्मू में बड़ी साजिश नाकाम, 7 किलो IED बरामद

उसी बातचीत के आधार पर बिपल्ब देव ने कहा कि, “ हम अतिथिगृह में बात कर रहे थे तब अजय जम्वाल ने कहा था कि बीजेपी ने कई राज्यो में अपनी सरकार बनाई। इस के जवाब में अमित शाह ने कहा था कि अब श्रीलंका और नेपाल में भी विस्तार करना है।” बिप्लब देव के इस बयान पर विपक्षी दलों ने उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। त्रिपुरा में विपक्षी दल सीपीएम और कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि बिप्लब देन का बयान बहुत की अलोकतांत्रिक है और उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

पढ़ें- महाराष्ट्र में सड़क हादसा, जलगांव में ट्रक के पलटने से 15 मजदूरों की मौत
पढ़ें- IAS, SSC, NEET, JEE, बैंकिंग सहित कई प्रतियोगिता परीक्षाओं की फ्री कोचिंग, सरकार आज कर रही है योजना का शुभारं

Latest India News