1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू में बड़ी साजिश नाकाम, 7 किलो IED बरामद

जम्मू में बड़ी साजिश नाकाम, 7 किलो IED बरामद

जम्मू में बस स्टैंड के पास से 7 किलो आईडी बरामद की गई है। इस आईडी के ज़रिए जम्मू को दहलाने की नापाक मंसूब थे, जिसे सुरक्षाबलों ने अपनी मुस्तैदी से नाकाम कर दिया है। आज ही दिन के पुलवामा में पुलवामा में 40 जवानों की शहादत हुई थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 14, 2021 14:46 IST

पुलवामा. आज पुलवामा हमले की दूसरी बरसी है। देश शहीद जवानों को नमन कर रहा है लेकिन सरहद पार बैठे आतंकी इसी बरसी पर हिंदुस्तान को एक बड़ा ज़ख्म देने की बड़ी साज़िश रच रहे थे। आज जम्मू-कश्मीर में बड़ी साजिश का पर्दाफाश हुआ है। जम्मू में बस स्टैंड के पास से 7 किलो आईडी बरामद की गई है। इस आईडी के ज़रिए जम्मू को दहलाने की नापाक मंसूब थे, जिसे सुरक्षाबलों ने अपनी मुस्तैदी से नाकाम कर दिया है। आज ही दिन के पुलवामा में पुलवामा में 40 जवानों की शहादत हुई थी।

पीएम ने दी पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के उन जवानों को श्रद्धांजलि दी जो आज ही के दिन वर्ष 2019 में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए एक आतंकवादी हमले में शहीद हो गए थे। चेन्नई में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान मेदी ने कहा, "कोई भारतीय इस दिन को भूल नहीं सकता। दो साल पहले पुलवामा में हमला हुआ था। हम सभी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। हमें अपने सुरक्षा बलों पर गर्व है और उनकी बहादुरी आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा देती रहेगी।"

पढ़ें- शहर को मेट्रो, गांव को नहर, जानिए प्रधानमंत्री ने तमिल नाडु को दिए और क्या-क्या गिफ्ट्स

उन्होंने कहा कि देश के सशस्त्र बलों ने बार-बार साबित किया है कि वे ‘हमारी मातृभूमि’ की रक्षा करने में पूरी तरह से सक्षम हैं। उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में पाकिस्तान से संचालित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। 

पढ़ें- सिंघु बॉर्डर की नई तस्वीर सामने आई, किसानों के तंबू खाली देखिए वीडियो

अमित शाह ने बोले- बलिदान कभी नहीं भूल पाएगा देश
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 2019 में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाले सुरक्षा कर्मियों को रविवार को श्रद्धाजंलि दी और कहा कि भारत के लोग उनके बलिदान को कभी नहीं भूल पाएंगे। शाह ने ट्वीट किया, ''साल 2019 में आज ही के दिन पुलवामा में हुए हमले में जान गंवाने वाले वीर शहीदों को नमन करता हूं। भारत उनके अदम्य साहस और सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा।''

पढ़ें- हर गांव में गोबर से पेंट बनाने की फैक्ट्री क्यों खुलवाना चाहते हैं गडकरी?

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X