1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Live: यहां पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें और रहिए हर समय अपडेट

Live: यहां पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें और रहिए हर समय अपडेट

इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 15, 2021 23:00 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं।

पढ़ें- गुजरात के मुख्यमंत्री रैली में मंच पर गिर पड़े, ले जाए गए अस्पताल, पीएम ने ली जानकारी

आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।

पढ़ें- चमोली में क्यों टूटा ग्लेशियर? वैज्ञानिकों ने जताई ये संभावना

आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Live updates : Breaking News 15 Feb

Auto Refresh
Refresh
  • 9:56 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    टूलकिट मामले में दिशा रवि की हुई गिरफ़्तारी पर केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी ने सोमवार को कहा कि इसमें राजनीति और किसी राजनीतिक पार्टी को शामिल होने की ज़रूरत नहीं है। जो क़ानून है उसके हिसाब से इस मामले में जांच होगी। पुलिस अपने हिसाब से मामले की जांच करेगी।

  • 9:56 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    शिलोंग में झाडू का कारोबार काफी बढ़ रहा है। मिट्टी और संरक्षण विभाग के अधिकारी मार्सेल खारबनी ने बताया,  "झाडू की खेती किसानों को आर्थिक लाभ पहुंचा रही है। कम समय में हम इसे पैदा कर देते हैं। इसकी मांग पूरे देश में बनी रहती है। मांग बढ़ने से यह कारोबार दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है।"

  • 9:55 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए राज्य में 5 रुपये में पौष्टिक भोजन प्रदान करने के लिए 'माँ किचन' की शुरुआत की।

  • 9:05 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि सरस्वती नदी के महत्त्व को देखते हुए हमने सरस्वती पर शोध व अन्य कार्यों के लिए वर्ष 2015 में 'सरस्वती हैरिटेज विकास बोर्ड' की स्थापना की। इस बोर्ड का प्रमुख कार्य सरस्वती नदी का पुनरुद्धार, संपूर्ण विश्व के समक्ष भारतीय सांस्कृतिक विरासत को उजागर करना है। हरियाणा सरकार ने सरस्वती नदी के पुनरुद्धार के लिए परियोजना को मंजूरी दे दी है, इसमें आदिबद्री में सरस्वती बांध, सरस्वती बैराज और सरस्वती जलाशय का निर्माण किया जाएगा।

  • 8:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मरू महोत्सव जैसलमेर में 24 से 27 फरवरी तक आयोजित होगा

    विख्यात मरु महोत्सव का 24 फरवरी से 27 फरवरी तक राजस्थान के जैसलमेर जिले में आयोजन किया जायेगा। मरु महोत्सव के सफल आयोजन, कार्यक्रमों के निर्धारण एवं तैयारियों को लेकर जिला कलक्टर आशीष मोदी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मरु महोत्सव का लोगो जारी किया गया। उन्होंने बताया कि इस बार मरु महोत्सव ‘‘ नया साल, नयी उम्मीद, नया जश्न’’ की थीम पर केन्द्रित है। बैठक के दौरान मरु महोत्सव में होने वाले विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों जैसे रम्मत नाटक, घुड़दौड़, विभिन्न प्रतिस्पर्धाएं, चित्रकला, हेरीटेज वॉक, लोक नृत्य, मिस मूमल, मिस्टर डेजर्ट, सांस्कृतिक प्रोग्राम, पणिहारी मटका रेस, कैमल पोलो आदि को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। महोत्सव के अन्तर्गत विभिन्न चार स्थानों खुहड़ी, गड़ीसर, जैसलमेर एवं सम में स्टार नाईट का आयोजन किया जाएगा। 

  • 8:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत कल लगभग 1,10,000 हमारे भाई-बहनों को अपना घर मिल रहा है। कल 11:00 बजे गृह प्रवेश का कार्यक्रम है। गृह प्रवेश का कार्यक्रम हमारे गृह मंत्री अमित शाह के हाथों से संपन्न होना है: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

  • 8:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गाज़ीपुर बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बॉर्डर पर चल रही सावित्रीबाई फुले पाठशाला में बच्चों को पढ़ाया। उन्होंने कहा, "ये पाठशाला यहां 22 जनवरी से चल रही है। इसमें झुग्गी झोपड़ी के बच्चे पढ़ने आते हैं। आज मैंने उन बच्चों को पढ़ाया और उनसे बात की।"

  • 8:07 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    किसान आंदोलन के ख़िलाफ़ आप कुछ नहीं कर पाते हैं। कभी बलपूर्वक, छलपूर्वक, दरार पैदा कर आप ने किसान आंदोलन को ख़त्म करने की हजार कोशिशें की हैं, लेकिन आप कामयाब नहीं हुए। किसान का पक्ष कोई भी रखे सब आपके लिए दुश्मन है: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी

  • 8:07 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव मनदीप भंडारी ने सोमवार (15 फरवरी) को बताया कि अभी तक अस्पताल में 35 लोग भर्ती हैं। इनमें से 21 को उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया और 3 का इलाज चल रहा है। अब तक अस्पताल में 11 मौतें हुई हैं। अब तक 61,54,894  हेल्थ वर्कर्स और 23,61,491 फ्रंट लाइन वर्कर्स को कोविड वैक्सीन का डोज दिया गया है। आज शाम 6 बजे तक कुल 85,16,385 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है।

  • 8:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पुडुचेरी के स्वास्थ्य मंत्री और कांग्रेस नेता मल्लादी कृष्ण राव ने विधानसभा सदस्य से इस्तीफा दिया।

  • 8:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 फरवरी को भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा द्वारा बुलाई गई बैठक में हिस्सा लेंगे। बैठक में भाजपा के सभी पदाधिकारी, प्रदेश अध्यक्ष और राज्य प्रभारी मौजूद रहेंगे।

  • 4:11 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश: सीतापुर के एक गांव में दो गुटों में आपसी रंजस के चलते हिंसक झड़प हो गई। ASP, (दक्षिणी) नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया, "गांव मोहम्मदाबाद में 2 परिवारों के बीच लड़ाई हो गई। एक पक्ष ने हवाई फ़ायरिंग की जिसमें कोई घायल नहीं हुआ। 4 लोगों को गिरफ़्तार किया गया।"

  • 3:59 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के जलगांव में हुए भीषण ट्रक हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवरो को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और हादसे में गंभीर रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी दी: PMO

  • 3:02 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भारत और असम के विकास के लिए भारत-जापान साझेदारी वास्तव में एक बदलाव ला सकती है। एक्ट ईस्ट पॉलिसी और भारत जापान सहयोग बातचीत का थीम हैं। दुनिया पिछले दो दशकों में बहुत तेजी से बदली है। खासकर एशिया में नए उत्पादन, उपभोग, संसाधन और बाजार उभर रहे हैं : विदेश मंत्री एस.जयशंकर

  • 3:02 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    टनल में लगातार काम चल रहा है और बैराज साइट पर भी मशीनें काम कर रही हैं। रैणी साइट पर भी काम चल रहा है। कल रैणी से 7 शव बरामद हुए, टनल से कल 6 और आज 3 शव बरामद हुए हैं: स्वाति भदौरिया, चमोली ​की ज़िलाधिकारी

  • 3:02 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कलादान मल्टीमाडल ट्रांसपोर्ट प्रोजेक्ट म्यांमार के बहुत जटिल हिस्से में है। उसमें बहुत सी चुनौतियां हैं। कुछ हिस्से प्रगति पर हैं। उदाहरण के लिए कुछ समय से सित्तवे बंदरगाह का परिचालन चालू है। पानी के रास्ते आवागमन मुश्किल है। सड़क संपर्क बढ़ाना है जो देरी का कारण है: विदेश मंत्री

  • 3:02 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मैं सुनता था कि जापान विकसित देश है.. जापान की वैक्सीन आज आई है और भारत की दो वैक्सीन एक महीने पहले प्रारंभ हो गई थी। ये है प्रधानमंत्री मोदी जी के नतृत्व में नए भारत की नई तस्वीर और हमारे वैज्ञानिकों की प्रतिभा को भी आज दुनिया स्वीकार कर रही है: 
    मुरादाबाद में योगी आदित्यनाथ

  • 3:01 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ये तीनों कानून किसान के लिए नहीं बनाए गए हैं, ये इनके पूंजीपति मित्रों के लिए बनाए गए हैं। ये देश अंधा नहीं है, देख रहा है कि 7 सालों से देश में क्या हो रहा है। इनके पूंजीपति मित्रों को पूरा देश सौंप दिया गया है: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

  • 2:52 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    जम्मू में मवेशी तस्करों ने पुलिस अधिकारी को घायल किया

    जम्मू शहर के बाहरी इलाकों में संदिग्ध गोवंश तस्करों के हमले में एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि रविवार शाम में ललयाना गांव में मवेशी तस्करों ने बिशनाह के थाना प्रभारी ताहिर युसूफ की टीम पर पत्थरों और लाठियों से हमला कर दिया जिसमें उनके सिर में चोटें आईं। उन्होंने बताया कि पुलिस दल गोवंश तस्करों की गिरफ्तारी करने के लिए गांव में गया था। हालांकि, तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। अधिकारियों ने बताया कि हमलावरों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और उन्हें पकड़ने के लिए तलाश जारी है। उन्होंने बताया कि अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

  • 7:18 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    उत्तराखंड आपदा के बाद से उत्तर प्रदेश के 59 लोग लापता

    उत्तराखंड में चमोली जिले के जोशीमठ में सात फरवरी को हुए हिमस्खलन के बाद से उत्तर प्रदेश के 59 लोग अब भी लापता हैं। प्रदेश के नौ लोगों की इस आपदा के कारण मौत हो चुकी है।

    उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त संजय गोयल ने एक बयान में कहा, ‘‘उत्तराखंड में चमोली जिले के जोशीमठ में ग्लेशियर टूटने की घटना के चलते 14 फरवरी तक उत्तर प्रदेश के नौ लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 59 लोग अभी भी लापता हैं और राज्य के 23 लोगों को बचा लिया गया है।’’

    बयान के मुताबिक, लापता 59 लोगों में से 30 लखीमपुर खीरी के हैं। इसके बाद सहारनपुर के 10, श्रावस्ती के पांच, रायबरेली के दो और सोनभद्र, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, मिर्जापुर, मथुरा, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया,चंदौली, बुलदंशहर, आजमगढ़ और अमरोहा के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। 

  • 7:17 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    गुजरात में ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून लाएंगे : रूपाणी

    गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य में ‘लव जिहाद’ के खिलाफ सख्त कानून जल्द लाएगी। वड़ोदरा में आगामी निकाय चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित करते समय उन्होंने यह घोषणा की। उन्होंने कहा, ‘‘हम लव जिहाद के खिलाफ विधानसभा में कानून लाने जा रहे हैं, आने वाले दिनों में भाजपा सरकार लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून लाएगी।’’ 

  • 7:16 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    महिला को दोस्त ने चाकू मारा, हालत नाजुक

    मुंबई में स्थित केईएम अस्पताल के बाहर रविवार को 37 वर्षीय महिला को उसके दोस्त ने चाकू मार दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक अधिकारी ने कहा कि घटना दोपहर में हुई जब आरोपी राजेश काले और पीड़िता के बीच विवाद हो गया। उन्होंने कहा कि महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। काले पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X