A
Hindi News लाइफस्टाइल फीचर कोरोना अस्पतालों के सेल्फी प्वाइंट क्यों हो रहे हैं लोकप्रिय, बने मोटिवेशन का जरिया

कोरोना अस्पतालों के सेल्फी प्वाइंट क्यों हो रहे हैं लोकप्रिय, बने मोटिवेशन का जरिया

वैक्सीन को लेकर लोगों के बीच काफी भ्रांतिया फैली हुई हैं। ऐसे में अस्पतालों में बना सेल्फी प्वाइंट लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो रहा है।

कोरोना अस्पतालों के सेल्फी प्वाइंट क्यों हो रहे हैं लोकप्रिय, बने मोटिवेशन का जरिया- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/UNICEF कोरोना अस्पतालों के सेल्फी प्वाइंट क्यों हो रहे हैं लोकप्रिय, बने मोटिवेशन का जरिया

देशभर में कोरोना की जंग जीतने के लिए वैक्सीन लगना शुरू हो गई है। जिसको लेकर लोगों के मन में काफी सवाल भी चल रहे हैं। कई लोगों में इसके साइड इफेक्ट भी देखने को मिल रहे हैं। जैसे हल्का बुखार, खारिश होना आदि। जिसके कारण लोग वैक्सीन लगवाने से पीछे हट रहे हैं। ऐसे में दिल्ली डॉ राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल ने एक नई पहल शुरू की। जिससे लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरणा मिलेगा।

दरअसल, लोहिया हॉस्पिटल में एक सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है। जहां पर वैक्सीन लगवाने वाले लोग अपनी तस्वीर या वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में डालेंगे। जिससे लोगों को इसके प्रति उत्साह बढ़ेगा। इस बारे में एक वैक्सीन लगवाने वाले व्यक्ति का कहना है कि जह हमने सेल्फी क्लिक करके फेसबुक में डाली तो ढेर सारी शुभकामनाएं मिल रही हैं।

डायबिटीज को नैचुरल तरीके से कंट्रोल करने के लिए ऐसे करे नीम का सेवन, ब्लड शुगर लेवल इंस्टेंट होगा कम

लोहिया अस्पताल ही नहीं कई अन्य अस्पतालों में यह प्वाइंट बनाए जा रहे हैं। जानिए इन सेफ्टी प्वाइंट्स से लोग कैसे प्रेरित होगे।

  • अगर कोई व्यक्ति वैक्सीन लगाने के बाद अपनी तस्वीर सोशल मीडिया में अपलोड करता हैं तो लोगों के बीच सकारात्मक संदेश पहुंचेगे।
  • कहते हैं कि किसी काम के लिए कोई न कोई शुरुआत करता है। इसमें आप अपनी योगदान दे सकते हैं। आप कोरोना वैक्सीन लगवाएं और सोशल मीडिया में तस्वीर शेयर करे। इससे लोग प्रेरित होंगे।
  • सेल्फी क्लिक करके डालने से लोगों के बीच से यह भ्रम हटेगा कि इसका कोई बड़ा नुकसान है।
  • लोग वैक्सीनेशन के साइड इफेक्ट्स के बारे में जानेंगे।
  • कोविड वैक्सीन को लेकर लोगों के बीच फैली भ्रांतिया कम होगी।

बच्चों के बढ़े हुए वजन हैं परेशान, स्वामी रामदेव से जानिए शरीर की चर्बी कम करने का बेस्ट फॉर्मूला

  • आप अपनी तस्वीर शेयर करके लोगों को इस बात का भरोसा दिला सकते हैं कि इसके साइड इफेक्ट न के बराबर है।
  • लोगों के बीच वैक्सीन को लेकर उत्साह पैदा होगा।
  • सोशल मीडिया में कई ऐसी खबरें फैल रही हैं कि इसके काफी अधिक साइड इफेक्ट है। आपकी सेल्फी से लोगों के बीच ऐसी खबरों को लेकर समझ आएगी कि क्या सही है और क्या गलत।
  • लोग वैक्सीन लगवाने के लिए आगे बढ़कर आएंगे।

Latest Lifestyle News