Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Bajaj ने लॉन्‍च किया सबसे सस्‍ती मोटरसाइकिल का नया कड़क मॉडल, एक लीटर पेट्रोल में चलती है 90 किलोमीटर

Bajaj ने लॉन्‍च किया सबसे सस्‍ती मोटरसाइकिल का नया कड़क मॉडल, एक लीटर पेट्रोल में चलती है 90 किलोमीटर

सीटी100 केएस के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है, इसमें 99.27cc का एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जो 7500rpm पर 8.1bhp की पावर और 5500pm पर 8.05Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 27, 2020 9:06 IST
Bajaj Auto launches upgraded version of CT100 motorcycle- India TV Paisa
Photo:BAJAJ AUTO

Bajaj Auto launches upgraded version of CT100 motorcycle

नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने सोमवार को अपनी एंट्री लेवल 100 सीसी मोटरसाइकिल CT100 का एक नया व अपग्रेडेड वर्जन लॉन्‍च किया है। बजाज सीटी100 को देश की सबसे सस्‍ती मोटरसाइकिल भी कहा जाता है। नए सीटी100 2020 मॉडल की कीमत 46,432 रुपए (एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली) है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि बजाज ऑटो ने इस फेस्टिव सीजन में अपनी CT100 मोटरसाइकिल का कड़क वर्जन पेश किया है। यह नया कड़क मॉडल कंपनी के सफल डीटीएसआई इंजन के साथ आता है। नए मॉडल में आठ नए कड़क फीचर्स भी शामिल किए गए हैं।

नए कड़क मॉडल में मिलने वाले अपडेट्स की बात करें तो इसमें अब आठ नए फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें बेहतर स्थिरता के लिए क्रॉस-ट्यूब हैंडलबार, राइडर कंफर्ट को ध्यान में रखते हुए रबर टैंक पैड, इंटीकेटर के लिए क्लीन लैंस, पीछे सवार राइडर के लिए ग्रेब रेल्स, एक्स्टेंड मिरर बूट आदि शामिल हैं।

इसके अलावा नई बाइक में ब्लू डेक्सल्स के साथ ग्लॉसी एबोनी ब्लैक, येलो डेक्सल्स के साथ मैट ऑलिव ग्रीन और ब्राइट रेड डेक्सल्स के साथ ग्लॉस फ्लेम रेड रंग को शामिल किया गया हैं। ये नए रंग और अपडेट किए गए बॉडी ग्राफिक्स इस कम्यूटर मोटरसाइकिल को अधिक स्टाइलिश लुक देते हैं।

सीटी100 केएस के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है, इसमें 99.27cc का एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जो 7500rpm पर 8.1bhp की पावर और 5500pm पर 8.05Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। यह मोटरसाइकिल 90 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

बजाज ऑटो लिमिटेड के मार्केटिंग प्रमुख नारायण सुंदररमण ने कहा कि ब्रांड सीटी ने हमेशा अपने कड़क प्रदर्शन, मजबूत इंजन और शानदार माइलेज के साथ लोगों का भरोसा जीता है। सीटी 100 को लॉन्‍च करने से लेकर अबतक हमनें इसकी 68 लाख यूनिट की बिक्री की है। नई CT100 KS में अपग्रेडेड फीचर्स निश्चित ही उपभोक्‍ताओं को अपनी ओर आकर्षित करेंगे।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement