1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. भारतबेन्ज़ ने मार्केट में उतारी ट्रकों की नई रेंज, Bauma ConExpo India 2023 में किये लॉन्च

भारतबेन्ज़ ने मार्केट में उतारी ट्रकों की नई रेंज, Bauma ConExpo India 2023 में किये लॉन्च

कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट राजाराम के ने कहा कि भारतबेन्ज़ ने हेवी-ड्यूटी ट्रकों के खंड में अपना दबदबा साबित किया है, खासकर निर्माण और खनन क्षेत्र में। हमारी उत्पाद श्रृंखला को राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Updated on: January 31, 2023 23:04 IST
भारतबेन्ज़ ने मार्केट में उतारीं ट्रकों की नई रेंज- India TV Paisa
Photo:INDIA TV भारतबेन्ज़ ने मार्केट में उतारीं ट्रकों की नई रेंज

ग्रेटर नोएडा: डेमलर ट्रक एजी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी डेमलर इंडिया कॉमर्सियल व्हीकल्स (डीआईसीवी) ने निर्माण और खनन उद्योग के लिए भारतबेन्ज़ 3532CM माइनिंग टिपर, 2832CM माइनिंग टिपर और 5532 टिप ट्रेलर जैसी अपनी दमदार गाड़ियां प्रदर्शित की हैं। ग्रेटर नोएडा में आयोजित बॉमा कॉनएक्सपो इंडिया 2023 में ट्रक मॉडल की पूरी रेंज प्रदर्शित की गई है। 

320 HP बीएसवीआई खदानों की कठिन, ढलान वाली सड़कों पर करता है बेहतरीन प्रदर्शन 

नई मॉडल वाली रेंज अधिक शक्तिशाली 320 HP बीएसवीआई डीजल पॉवरट्रेन के साथ आती है जो खदानों की कठिन, ढलान वाली सड़कों पर चलने के लिए आवश्यक हाई व्हील-एंड टॉर्क प्रदान करता है। इन वाहनों में उद्योग की बेहतरीन बॉडी कैपेसिटी का प्रयोग किया गया है जिससे खनन उद्योग में ग्राहकों को फायदा होता है। प्रदर्शनी में नए भारतबेन्ज़ 48T रिजिड टिपर और 28T आरएमसी को भी प्रदर्शित किया गया।

इन ट्रकों का उपयोग कई तरह के कामों में किया जा सकता 

भारतबेन्ज़ 6-व्हीलर 13T मीडियम ड्यूटी ट्रक से लेकर 22-व्हीलर 55T ट्रक (टिप ट्रेलर) तक टिपर वाहनों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करता है। इन ट्रकों का उपयोग कई तरह के कामों में किया जाता है जिसमें सतह निर्माण, खनन, सिंचाई/सुरंग निर्माण और इंट्रा-सिटी वितरण शामिल हैं। भारतबेन्ज़ की नई पीढ़ी की ट्रकों में आरएमसी (रेडी मिक्स सीमेंट) के बदले इंजन से चलने वाले पीटीओ का इस्तेमाल हो रहा है जो हर तरह के कंक्रीट कार्य के आवश्यकता के अनुरूप है।

ट्रकों की मार्केट में अपना दबदबा साबित किया - सेल्स हेड 

भारतबेन्ज़ के विपणन, विक्रय एवं ग्राहक सेवा के उपाध्यक्ष राजाराम के ने कहा, ''भारतबेन्ज़ ने हेवी-ड्यूटी ट्रकों के खंड में अपना दबदबा साबित किया है, खासकर निर्माण और खनन क्षेत्र में। हमारी उत्पाद श्रृंखला को राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए डिज़ाइन किया गया है और यह पूरे भारत में बुनियादी ढांचे से संबंधित कई परियोजनाओं के लिए महत्वपूर्ण रहा है। खनन के क्षेत्र में भारतबेन्ज़ की ट्रकें पहले पांच वर्षों में अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ ईंधन दक्षता और 90% से अधिक की अपटाइम देती हैं और इसका पॉवरट्रेन और अग्रिगेट्स अत्यधिक टिकाऊ भी है। 

कुल हेवी ड्यूटी ट्रकों में से लगभग 35% ट्रक भारतबेन्ज़ के

उन्होंने कहा कि हमने अपने ग्राहकों को 145 से अधिक खनन परियोजनाओं को निर्धारित समय पर या उससे पहले पूरा करने में सक्षम बनाया है और हमारे डीलर भागीदारों के माध्यम से 60 परियोजना स्थलों पर सक्रिय रूप से नजर रखी जा रही है। हमें इस बात पर गर्व है कि सबसे ज्यादा चलने वाला भारतबेन्ज़ माइनिंग ट्रक 37,000 घंटे से अधिक की दूरी तय कर चुका है और अब भी मजबूती से आगे बढ़ रहा है। कुल हेवी ड्यूटी ट्रकों में से भारतबेन्ज़ की लगभग 35% ट्रकें चलती हैं और हमें यकीन है कि हमारा नया भारतबेन्ज़ टिपर ट्रक खनन उद्योग के लिए गेम-चेंजर साबित होगा।

ड्राइवरों को कम्फर्ट प्रदान करता भारतबेन्ज़

भारतबेन्ज़ के पोर्टफोलियो में 4828RT ट्रक भी शामिल है जो अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ ईंधन दक्षता, बेहतर उत्पादकता, आसान संचालन और विशेष ‘भारतबेन्ज़ कम्फर्ट’ प्रदान करता है। डीआईसीवी ने 4828RT में इंटेल-लिफ्ट, डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ सिंगल चेंबर हेडलैंप और पिछले हिस्से में बोल्स्टर के साथ पैराबोलिक बोगी सस्पेंशन जैसे कई नवोन्मेष किए हैं। 4828RT मॉडल का उपयोग सतह निर्माण जैसे कि लोहा, कोयला, फ्लाई ऐश, रेत और अन्य निर्माण सामग्रियों की ढुलाई के लिए किया जा सकता है।

Latest Business News