Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. होंडा ने लॉन्च किया नई रेट्रो-क्लासिक CB350, खरीदने के लिए खर्च करने होंगे इतने हजार रुपये

होंडा ने लॉन्च किया नई रेट्रो-क्लासिक CB350, खरीदने के लिए खर्च करने होंगे इतने हजार रुपये

नई सीबी350 के लॉन्च पर बात करते हुए योगेश माथुर, डायरेक्टर, सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया ने कहा, ‘‘नई सीबी350 का लॉन्च हमारे तेज़ी से विकसित होते प्रीमियम मोटरसाइकल बिज़नेस वर्टिकल में एक और उपलब्धि है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: November 17, 2023 15:10 IST
रेट्रो-क्लासिक CB350- India TV Paisa
Photo:HONDA रेट्रो-क्लासिक CB350

प्रीमियम मिड-साइज 350सीसी मोटरसाइकिल सेगमेन्ट में अपनी स्थिति का मजबूत बनाते हुए होंडा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया ने आज नई रेट्रो-क्लासिक सीबी350 का लॉन्च किया। टेक्नोलॉजी और परफोर्मेन्स के शानदार कॉम्बिनेशन और टाईमलैस क्लासिक डिज़ाइन में तैयार की गई होंडा CB350 को 1,99,900 रुपये की (एक्स-शोरूम, दिल्ली) कीमत पर लॉन्च किया गया है। सीबी350 माचो लुक और मस्कुलर फ्यूल टैंक के साथ आती है। ऑल-एलईडी लाइडिंग सिस्टम (राउण्ड एलईडी हैडलैम्प, एलईडी विंकर्स और एलईडी टेल लैम्प) इसके स्टाइलिंग क्वशंट को कई गुना बढ़ा देते हैं। 

रेट्रो लुक के लिए लम्बे मैटल फेंडर्स 

रेट्रो लुक के लिए सटीकता से डिज़ाइन की गई सीबी350 लम्बे मैटल फेंडर्स के साथ आती है जो इसे सदाबहार भव्यता देते हैं। फ्रंट फोर्क के मैटेलिक कवर और स्प्लिट सीटें इसे क्लासिक अपील देती हैं। एचएमएसआई पांच आकर्षक रंगों में सीबी350 लेकर आई है, जिसमें मैटेलिक और मैट शेड्स के विकल्प हैं। ये कलर्स हैं प्रेशियस रैड मैटेलिक, पर्ल इग्नियस ब्लैक, मैट क्रस्ट मैटेलिक, मैट मार्शल ग्रीन मैटेलिक और मैट ड्यून ब्राउन। नई सीबी350 में हेरीटेज-इन्सपायर्ड डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रुमेन्ट क्लस्टर और होण्डा स्मार्टफोन वॉइस कंट्रोल सिस्टम (एचएसवीसीएस)  है जो राईड के दौरान हर ज़रूरी जानकारी देता है। यह रेट्रो क्लासिक मोटरसाइकिल असिस्ट एण्ड स्लिपर क्लच और होण्डा सलेक्टेबल टोर्क कंट्रोल (एचएसटीसी) सिस्टम के साथ हर तरह की सड़कों पर राइडर की सुरक्षा को बढ़ाती है। इसमें एमरजेन्सी स्टॉप सिगनल का फीचर भी है जो अचानक ब्रेक लगने पर पिछले वाहन के लिए हाज़ार्ड लैम्प को फ्लैश कर देता है।

रेट्रो-क्लासिक CB350

Image Source : HONDA
रेट्रो-क्लासिक CB350

 
स्टाइलिश क्रूजिंग के दौरान आराम को सुनिश्चित करने के लिए सीबी350 में लार्ज सेक्शन टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और प्रेशराइज़्ड नाइट्रोजन-चार्ज्ड रियर सस्पेंशन हैं। मोटरसाइकिल में ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 310 एमएम डिस्क और रियर में 240 एमएम डिस्क है। स्टैण्डर्ड ड्यूल-चैनल एबीएस के रूप में सुरक्षा नेट भी है। इस रेट्रो क्लासिक मोटरसाइकिल के चंकी 130-सेक्शन 18-इंच रियर टायर शानदार अपील देते हैं, सड़क पर बेहतरीन ग्रिप देते हैं और विभिन्न प्रकार की सड़कों पर स्थिरता बनाए रखते हैं। 

इंजन और पावर 

नई सीबी350 में बड़ा और पावरफुल 348.36सीसी, एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलिंडर, BSVI OBD2-B compliant PGM-FI इंजन है। इसकी मोटर 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 15.5 kW power at 5,500 RPM and 29.4 Nm of torque at 3,000 RPM टोर्क देती है। नई होण्डा सीबी350 का डीएलएक्स वेरिएन्ट रु 1,99,900 और डीएलएक्स प्रो वेरिएन्ट रु 2,17,800 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की आकर्षक कीमत पर उपलब्ध है। इसे देश भर में एचएमएसआई के प्रीमियम बिगविंग डीलरशिप्स के माध्यम से बेचा जाएगा। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement