1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रिलायंस रिटेल में अबू धाबी की मुबाडाला 6,247 करोड़ रुपए का करेगी निवेश, खरीदेगी 1.4 प्रतिशत की हिस्सेदारी

रिलायंस रिटेल में अबू धाबी की मुबाडाला 6,247 करोड़ रुपए का करेगी निवेश, खरीदेगी 1.4 प्रतिशत की हिस्सेदारी

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की खुदरा कारोबार कंपनी रिलायंस रिटेल में अबू धाबी स्थित सरकारी संपत्ति कोष मुबाडाला इनवेस्टमेंट कंपनी 6,247 करोड़ रुपए का करेगी निवेश करेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: October 01, 2020 22:37 IST
Abu dhabi based Mubadala company will invest rs 6247 crore in Reliance Retail - India TV Paisa
Photo:FILE

Abu dhabi based Mubadala company will invest rs 6247 crore in Reliance Retail 

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (RIL) की खुदरा कारोबार कंपनी रिलायंस रिटेल में अबू धाबी स्थित सरकारी संपत्ति कोष मुबाडाला इनवेस्टमेंट कंपनी 6,247 करोड़ रुपए का करेगी निवेश करेगी। सौदे के तहत मुबाडाला इनवेस्टमेंट कंपनी को रिलायंस रिटेल में 1.40 प्रतिशत मिलेगी हिस्सेदारी मिल गई है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बताया कि ताजा निवेश के साथ ही रिलायंस रिटेल की प्री-मनी इक्विटी वैल्यू 4.285 करोड़ रुपए है। बता दें कि इससे पहले मुबाडाला इनवेस्टमेंट कंपनी ने जियो प्लेटफॉर्म में भी 1.2 अरब डॉलर का निवेश किया था।

इसी के साथ रिलायंस रिटेल को पिछले तीन हफ्तों में पांचवां निवेश हासिल हो गया है। आरआईएल ने गुरुवार को यह जानकारी दी। रिलायंस इंडस्ट्रीज की अनुषंगी इकाइयों में मुबाडाला का यह दूसरा निवेश है। इससे पहले मुबाडाला, जियो प्लेटफार्म्स में 9,093.60 करोड़ रुपये निवेश कर 1.85 फीसदी हिस्सेदारी प्राप्त कर चुकी है। गौरतलब है कि रिलायंस रिटेल में कुल निवेश 25 हजार करोड़ के पार पहुंच गया है।

3 हफ्तों में रिलायंस रिटेल में हुआ 5वां निवेश

रिलायंस रिटेल में सिल्वर लेक कंपनी इनवेस्टर्स और जनरल अटलांटिक सहित अब कुल 5 निवेशकों ने निवेश किया है। इससे पहले 30 सितंबर को अमेरिका की प्राइवेट इक्विटी दिग्गज कंपनी सिल्वर लेक ने रिलायंस रिटेल में 1875 करोड़ रुपये के अतिरिक्त निवेश का एलान किया। सिल्वर लेक पहले ही रिलायंस रिटेल में 7500 करोड़ का निवेश कर चुकी है। इसी के साथ रिलायंस रिटेल में सिल्वर लेक और उसकी सहयोगी निवेशकों का कुल निवेश बढ़कर 9,375 करोड़ रुपए हो जाएगा। इससे रिलायंस रिटेल में सिल्वर लेक ग्रुप की हिस्सेदारी बढ़कर 2.13 फीसदी हो जाएगी। 30 सितंबर को ही वैश्विक निजी इक्विटी फर्म जनरल अटलांटिक ने रिलायंस रिटेल में 0.84 फीसदी हिस्सेदारी के लिए 3,675 करोड़ रुपये निवेश का एलान किया था। केकेआर भी 5550 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस रिटेल में कर चुकी है। इन तीनों कंपनियों ने जियो प्लेटफार्म्स में भी निवेश किया है।

Write a comment
X