Sunday, May 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Amazon को हिस्सा बेचने की खबरों पर आया Reliance Industries का जवाब, जानिए क्या कहा

Amazon को हिस्सा बेचने की खबरों पर आया Reliance Industries का जवाब, जानिए क्या कहा

अमेजन के द्वारा 20 अरब डॉलर के निवेश से जुड़ी खबरों के बाद RILके स्टॉक में तेजी देखने को मिली और स्टॉक नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। आज के कारोबार में RIL 7 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ बंद हुआ । वहीं बढ़त के बाद कंपनी का बाजार मूल्य 200 अरब डॉलर को पार कर गया।

Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: September 10, 2020 18:05 IST
निवेश से जुड़ी खबरों...- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

निवेश से जुड़ी खबरों पर  RIL का शेयर बाजार को जवाब

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज की तरफ से उन खबरों को लेकर जबाव दिया गया है जिनमें कहा गया है कि कंपनी ने Amazon को रिटेल कारोबार में हिस्सा बेचने की पेशकश की है। शेयर में इन खबरों के वजह से आई तेजी के बीच शेयर एक्सचेंजों की तरफ से रिलायंस इंडस्ट्रीज से इन मीडिया रिपोर्ट्स पर जवाब मांगा गया था। मीडिया रिपोर्ट्स की खबरों और एक्सचेंज की तरफ से मांगी गई सफाई पर रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपना जवाब दाखिल किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कहा है कि कंपनी की पॉलिसी के तहत मीडिया में चलने वाली बातों और अफवाहों पर बयान नहीं देते हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज की तरफ से कहा गया है कंपनी हमेशा संभावनाओं का आकलन करती रहती है और सेबी के नियमों के तहत एक्सचेंज को बताने लायक जो कुछ होता है तो बताया जाता रहा है और वे उसे बताते हैं।

दरअसल बीएसई ने आज रिलायंस इंडस्ट्रीज से मीडिया में आई निवेश की खबरों पर जवाब मांगा था। इन खबरों के बाद ही रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्टॉक्स में तेज बढ़त देखने को मिली, और स्टॉक आज नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। मीडिया की कुछ रिपोर्ट्स में आज दावा किया गया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने रिटेल कारोबार में अमेजन को 20 अरब डॉलर का निवेश करने का ऑफर दिया है, जिसके बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज का स्टॉक 7 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ और कंपनी 200 अरब डॉलर का बाजार मूल्य पार करने वाली पहली कंपनी बन गई है। फिलहाल कंपनी का बाजार मूल्य 14.67 लाख करोड़ रुपये है। किसी कंपनी से जुड़ी ऐसी खबरें जिनके बारे में शेयर बाजार को सूचित न किया गया हो, और उन खबरों की वजह से स्टॉक में तेज उतार-चढ़ाव देखने को मिला हो, तो ऐसी स्थिति में स्टॉक एक्सचेंज कंपनी ने इस बारे में स्पष्टीकरण मांगता है। ये बाजार की एक नियमित प्रक्रिया है।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement