1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Reliance Retail में हिस्‍सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रही है Silver Lake, 1 अरब डॉलर का करेगी निवेश

Reliance Retail में हिस्‍सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रही है Silver Lake, 1 अरब डॉलर का करेगी निवेश

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने हाल ही में फ्यूचर ग्रुप के रिटेल और थोक कारोबार के साथ ही साथ वेयरहाउसिंग बिजनेस को खरीदने की घोषणा की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 04, 2020 13:25 IST
Silver Lake in talks to invest 1B dollar in Reliance Retail- India TV Paisa
Photo:FINANCEORANGE

Silver Lake in talks to invest 1B dollar in Reliance Retail

नई दिल्‍ली। प्राइवेट इक्विटी फंड सिल्‍वर लेक रिलायंस रिटेल में 1 अरब डॉलर का निवेश करने के लिए बातचीत कर रहा है। फाइनेंशियल टाइम्‍स की रिपोर्ट के मुताबिक यह निवेश रिलायंस रिटेल के 57 अरब डॉलर के मूल्‍याकंन पर होगा। रिलायंस रिटेल नए शेयर जारी कर अपनी 10 प्रतिशत हिस्‍सेदारी बेचने की योजना पर काम कर रही है।

सिल्‍वर लेक पहले से ही रिलायंस जियो में निवेशक है। सिल्‍वर लेक द्वारा रिलायंस जियो में 10,202.55 करोड़ रुपए का निवेश किया गया है। इस निवेश के साथ ही रिलायंस जियो में सिल्‍वर लेक की 2.08 प्रतिशत हिस्‍सेदारी है।

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की सब्सिडियरी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने हाल ही में फ्यूचर ग्रुप के रिटेल और थोक कारोबार के साथ ही साथ वेयरहाउसिंग बिजनेस को खरीदने की घोषणा की है। यह सौदा 24,713 करोड़ रुपए में होगा।   

बिक्री योजना के मुताबिक फ्यूचर ग्रुप का रिटेल और थोक कारोबार रिलायंस रिटेल एंड फैशन लाइफस्‍टाइल लिमिटेड (आरआरएफएलएल) को सौंपा जाएगा। यह आरआरवीएल की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली इकाई है। लॉजिस्टिक और वेयरहाउसिंग कारोबार आरआरवीएल को सौंपा जाएगा।

एलएंडटी डिफेंस को पिनाक हथियार प्रणाली की आपूर्ति के लिए मिला ठेका

इंजीनियरिंग और निर्माण क्षेत्र की प्रमुख कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने शुक्रवार को कहा कि उसकी रक्षा शाखा को भारतीय रक्षा मंत्रालय (एमओडी) से पिनाक हथियार प्रणाली की आपूर्ति के लिए ठेका मिला है।

एलएंडटी ने शेयर बाजार को बताया कि ठेके तहत चार रेजिमेंटों के लिए पिनाक लॉन्चर, बैटरी कमांड पोस्ट और संबंधित इंजीनियरिंग सपोर्ट पैकेज (ईएसपी) की आपूर्ति की जाएगी। कंपनी ने ठेके की कुल लागत के बारे में नहीं बताया, लेकिन कहा कि अनुबंध ‘महत्वपूर्ण’ श्रेणी के तहत आता है, यानी इसका मूल्य 1,000 करोड़ रुपए से 2,500 करोड़ रुपए के बीच है।

Write a comment
X