1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. JIOMART की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर लोगों को ठग रही थीं कुछ वेबसाइट, रिलायंस रिटेल ने जारी की लिस्ट

JIOMART की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर लोगों को ठग रही थीं कुछ वेबसाइट, रिलायंस रिटेल ने जारी की लिस्ट

कंपनी ने एक मिनट के वीडियो मैसेज में कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि कुछ लोग जाली वेबसाइट्स के जरिए लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं। इन वेबसाइट्स में दावा किया जा रहा है कि वो रिलायंस रिटेल से जुडी हुई हैं, और ये वेबसाइट्स आम लोगों के साथ जियोमार्ट सेवाओं के लिए फ्रैंचाइजी बांटने के नाम पर धोखाधड़ी कर रही हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: August 27, 2020 19:10 IST
रिलायंस रिटेल ने...- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

रिलायंस रिटेल ने फर्जी वेबसाइट्स को लेकर सावधान किया

नई दिल्ली। रिलायंस रिटेल ने आज एक खास नोटिस जारी कर लोगों को कुछ जाली वेबसाइट को लेकर चेतावनी जारी की है। कंपनी ने एक मिनट के वीडियो मैसेज में कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि कुछ लोग जाली वेबसाइट्स के जरिए लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं। इन वेबसाइट्स में दावा किया जा रहा है कि वो रिलायंस रिटेल से जुडी हुई हैं, और ये वेबसाइट्स आम लोगों के साथ जियोमार्ट सेवाओं के लिए फ्रैंचाइजी बांटने के नाम पर धोखाधड़ी कर रही हैं।

रिलांयस रिटेल ने ऐसे ही 10 वेबसाइट्स के नाम आम लोगों के साथ शेयर किए हैं। इसमें जेमार्टफ्रंचाइजी डॉट इन, जियोमार्टफ्रैंचाइजीऑनलाइन डॉट कॉम, जियोडीलरशिप डॉट कॉम, जियोमार्ट्सफ्रैंचाइजेस डॉट ऑनलाइन, जियोमार्टफ्रैंचाइजेस डॉट कॉम, जियोमार्ट-फ्रैंचाइजेस डॉट कॉम, जियोमार्टशॉप डॉट इन्फो, जियोमार्ट इंडिया डॉट इन डॉट नेट, जियोमार्ट रिलायंस डॉट कॉम और जियोमार्ट फ्रैंचाइजी डॉट को जैसी वेबसाइट्स शामिल हैं।

कंपनी ने लोगों, कारोबारियों और डीलर्स को इन फेक वेबसाइट्स के बारे में आगाह करते हुए कहा है कि इन लोगों के साथ किए गए किसी भी डील या सौदे को लेकर कंपनी जिम्मेदार नहीं होगी। वहीं कंपनी ने धोखेबाजों को चेतावनी दी है कि कंपनी के नाम और लोगों का गलत इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ कंपनी कड़ी कार्रवाई करेगी। रिलायंस रिटेल ने इसके साथ ही आम लोगों से कहा है कि वो ऐसे धोखेबाजों और फर्जी वेबसाइट्स की जानकारी कंपनी को दें।

साथ ही रिलायंस रिटेल ने जानकारी दी उन्होने हाल ही में रिलायंस जियोमार्ट के नाम से ऑनलाइन ग्रॉसरी सेवा शुरू की है। कंपनी ने साफ किया कि फिलहाल वो किसी डीलरशिप या फ्रैंचाइजी मॉडल का इस्तेमाल नहीं कर रही है। और न ही डीलरशिप या फ्रैंचाइजी देने के लिए उन्होने किसी एंजेट को नियुक्त किया है। वहीं कंपनी किसी तरह के फ्रैंचाइजी नियुक्त करने के लिए कोई रकम भी नहीं मांगती है।  इसलिए ऐसे दावे करने वालों से आम लोग सतर्क रहें।

Write a comment
X