1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Amazon संस्‍थापक जेफ बेजोस अगले हफ्ते आएंगे भारत, पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

Amazon संस्‍थापक जेफ बेजोस अगले हफ्ते आएंगे भारत, पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली में 15-16 जनवरी को आयोजित होने वाले संभव कार्यक्रम में भी बेजोस शिरकत करेंगे। यह भारत में लघु एवं मध्यम उद्यमों पर केंद्रित एक कार्यक्रम है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 10, 2020 14:52 IST
Amazon founder Jeff Bezos to visit India next week- India TV Paisa

Amazon founder Jeff Bezos to visit India next week

नई दिल्‍ली। अमेजन के संस्‍थापक और सीईओ जेफ बेजोस अगले हफ्ते भारत आ रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि वे यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कंपनी के अधिकारियों के अलावा उद्दयोगजगत के दिग्‍गजों के साथ मुलाकात करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि नई दिल्‍ली में 15-16 जनवरी को आयोजित होने वाले संभव कार्यक्रम में भी बेजोस शिरकत करेंगे। यह भारत में लघु एवं मध्‍यम उद्यमों पर केंद्रित एक कार्यक्रम है। संपर्क करने पर अमेजन ने कुछ भी कहने से इनकार किया।  

अमेजन, जि‍सने भारत में अपने कारोबार में तेज वृद्धि हासिल की है, को देश में व्‍यापारियों के एक वर्ग के विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है। व्‍यापारियों का कहना है कि फ्लिपकार्ट और अमेजन सहित ई-कॉमर्स दिग्‍गज  बड़े डिस्‍काउंट देते हैं और अवैध कारोबा‍री गतिविधियों को बढ़ावा देते हैं।  

पिछले साल, सरकार ने विदेशी निवेश वाले ई-कॉमर्स मार्केटप्‍लेस के लिए नियमों को कठोर बनाया था। इसके बाद अमेजन ने नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए अपने संयुक्‍त उद्यम को पुर्नगठित किया था।

अपनी भारत यात्रा के दौरान बेजोस सरकारी अधिकारियों के साथ नियामकीय मुद्दों पर भी चर्चा कर सकते हैं। वह संभव कार्यक्रम के दौरान लघु एवं मध्‍यम उद्यमों के साथ बातचीत भी कर सकते हैं। टेक्‍नोलॉजी की मदद से कैसे भारत में लघु एवं मध्‍यम उद्यमों को सक्षम बनाया जा सकता है पर आधारित इस कार्यक्रम में उद्योग विशेषज्ञ, नीति निर्माता, समाधान प्रदाता और अमेजन के शीर्ष प्रबंधन की भागीदारी होगी।

Write a comment