1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Amazon की प्राइम डे सेल में बना रिकॉर्ड, प्राइम मैंबर्स ने 1.26 लाख सेलर्स से की खरीदारी

Amazon की प्राइम डे सेल में बना रिकॉर्ड, प्राइम मैंबर्स ने 1.26 लाख सेलर्स से की खरीदारी

अमेजन इंडिया ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसके प्राइम सदस्यों ने प्राइम डे सेल के दौरान कारीगरों, बुनकरों और महिला उद्यमियों सहित 1,26,003 विक्रेताओं से खरीदारी की।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 30, 2021 10:09 IST
Amazon की प्राइम डे सेल...- India TV Paisa
Photo:AP

Amazon की प्राइम डे सेल में बना रिकॉर्ड, प्राइम मैंबर्स ने 1.26 लाख सेलर्स से की खरीदारी 

नयी दिल्ली। अमेजन इंडिया ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसके प्राइम सदस्यों ने प्राइम डे सेल के दौरान कारीगरों, बुनकरों और महिला उद्यमियों सहित 1,26,003 विक्रेताओं से खरीदारी की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस दौरान करीब 31,230 विक्रेताओं ने अपनी अब तक की सबसे अधिक एक दिन की बिक्री दर्ज की, और पिछले प्राइम डे की तुलना में इस बार लगभग 25 प्रतिशत अधिक विक्रेताओं की बिक्री एक करोड़ रुपये को पार कर गयी। 

अमेजन इंडिया के निदेशक (प्राइम एंड फुलफिलमेंट एक्सपीरियंस) अक्षय साही ने कहा, "हमने इस प्राइम डे को लघु और मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) और स्थानीय दुकानों को समर्पित किया और हम उनकी भागीदारी से काफी खुश हैं। 6,800 अलग-अलग पिन कोड इलाकों के प्राइम सदस्यों ने 1,26,000 से अधिक एसएमबी और स्टोर से खरीदारी की, जिसके साथ यह आमेजनडॉटइन पर एसएमबी की सबसे बड़ी बिक्री बन गयी।" 

उन्होंने साथ ही कहा कि प्राइम डे (26-27 जुलाई) से पहले का महीना प्राइम वीडियो की अब तक की सबसे अच्छी व्यूअरशिप की अवधि बन गया है। इससे यह स्पष्ट होता है कि भारत को प्राइम द्वारा प्रदान किए जाने वाले मुफ्त, तेज शिपिंग, विशेष खरीदारी और डिजिटल लाभ काफी रास आ रहे हैं। 

अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी का प्राइम प्रोग्राम एक सशुल्क सदस्यता कार्यक्रम है जो तेज डिलीवरी, प्राइम वीडियो तक पहुंच और अन्य जैसे प्रोत्साहन प्रदान करता है। कंपनी ने यह भी बताया कि कि प्राइम डे सेल के दौरान, प्राइम प्रोग्राम के लिए साइन अप करने वाले नए सदस्यों में से 70 प्रतिशत से अधिक टियर-2 शहरों और अन्य के थे।

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

पढें-  Amazon के नए 'लोगो' में दिखाई दी हिटलर की झलक, हुई फजीहत तो किया बदलाव

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15