1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Bharti Airtel ने Amazon के निवेश पर दी सफाई, कहा फि‍लहाल ऐसे किसी प्रस्‍ताव पर नहीं हो रहा विचार

Bharti Airtel ने Amazon के निवेश पर दी सफाई, कहा फि‍लहाल ऐसे किसी प्रस्‍ताव पर नहीं हो रहा विचार

एयरटले में अमेजन द्वारा हिस्सेदारी लेने की चर्चा ऐसे समय हो रही है, जबकि भारतीय दूरसंचार कंपनियां वैश्विक निवेशकों और प्रौद्योगिकी क्षेत्र के दिग्गजों के रडार पर हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 05, 2020 10:41 IST
Bharti Airtel Clarification on Amazon’s investment - India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Bharti Airtel Clarification on Amazon’s investment 

नई दिल्‍ली। ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन द्वारा दूरसंचार कंपनी एयरटेल में 2 अरब डॉलर के संभावित निवेश वाली खबर पर भारती एयरटेल ने शुक्रवार को सफाई दी है। कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजे गए अपने स्‍पष्‍टीकरण में कहा है कि 4 जून, 2020 को मीडिया में एक खबर आई है कि अमेजन भारती एयरटेल में 2 अरब डॉलर के निवेश से हिस्‍सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रही है। इस संबंध में, यह स्‍पष्‍ट किया जाता है कि कंपनी नियमित रूप से सभी डिजिटल और ओटीटी कंपनियों के साथ काम कर रही है और अपने उपभोक्‍ताओं तक उनके उत्‍पादों, सामग्री और सेवाओं को पहुंचाने के लिए उनके साथ गहराई से जुड़ी हुई है। इसके अलावा, इस स्‍तर पर ऐसे किसी प्रस्‍ताव पर विचार नहीं किया जा रहा है।  

कंपनी ने कहा है कि वह इस तरह की मीडिया रिपोर्ट्स से चिंतित है, जिन्‍हें संबंधित कंपनियों द्वारा उचित समय पर स्‍पष्‍टीकरण के बावजूद प्रकाशित किया जाता है। इस तरह की अनुमान आधारित रिपोर्टिंग से शेयर कीमतों पर अनुचित असर पड़ सकता है और इसके परिणामस्‍वरूप कंपनियों की प्रति‍ष्‍ठा भी धूमिल होती है।  

इससे पहले गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि अमेजन 2 अरब डॉलर के निवेश के साथ भारती एयरटेल में हिस्‍सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रही है। इस बारे में भारती एयरटेल के प्रवक्ता ने कहा कि हम सामान्य रूप से सभी डिजिटल और ओटीटी खिलाड़ियों के साथ काम करते हैं। हम अपने ग्राहक आधार को व्यापक करने के लिए उनके उत्पाद, सामग्री और सेवाएं लाने के लिए बातचीत करते हैं। इसके अलावा हमारे पास बताने को कुछ नहीं है। वहीं अमेजन इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी इन अटकलों पर प्रतिक्रिया नहीं देती कि वह अब या भविष्य में क्या करेगी।

एयरटले में अमेजन द्वारा हिस्सेदारी लेने की चर्चा ऐसे समय हो रही है, जबकि भारतीय दूरसंचार कंपनियां वैश्विक निवेशकों और प्रौद्योगिकी क्षेत्र के दिग्गजों के रडार पर हैं। पिछले कुछ सप्ताह के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज के डिजिटल मंच जियो ने फेसबुक, केकेआर, सिल्वर लेक पार्टनर्स, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स, जनरल अटलांटिक, केकेआर और मुबाडाला से अरबों डॉलर जुटाए हैं।

Write a comment
X