1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Petrol Diesel : अक्टूबर में 7 रुपये महंगा हुआ डीजल, आज लगातार तीसरे दिन तेल की कीमतों में लगी आग

Petrol Diesel : अक्टूबर में 7 रुपये महंगा हुआ डीजल, आज लगातार तीसरे दिन तेल की कीमतों में लगी आग

इस सप्ताह जहां दो दिन आम लोगों को राहत मिली थी, वहीं बुधवार से लगातार तीसरे दिन कीमतों में इजाफा किया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 22, 2021 8:40 IST
Petrol Diesel : अक्टूबर में 7...- India TV Paisa

Petrol Diesel : अक्टूबर में 7 रुपये महंगा हुआ डीजल, आज लगातार तीसरे दिन तेल की कीमतों में लगी आग 

नई दिल्ली। तेल की कीमतों में लगी आग थमने का नाम नहीं ले रही है। अक्टूबर महीने की बात करें तो सिर्फ इसी महीने पेट्रोल के मुकाबले डीजल ज्यादा महंगा हुआ है। बीते 22 दिनों में ही डीजल 7.00 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। वहीं पेट्रोल की कीमतों में देखें तो बीते 19 दिनों में ही यह 5.70 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है। 

कीमत में इजाफा लगातार तीसरे दिन जारी रहा। शुक्रवार एक बार फिर पेट्रोल डीजल की कीमतों में 35-35 पैसे की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। इस सप्ताह जहां दो दिन आम लोगों को राहत मिली थी, वहीं बुधवार से लगातार तीसरे दिन कीमतों में इजाफा किया गया है। आज दिल्ली की कीमतों पर गौर करें तो यहां पेट्रोल 106.89 रुपये पर पहुंच गया। डीजल भी महंगा हो कर 95.62 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया।

बता दें कि पिछले महीने की 28 तारीख को पेट्रोल जहां 20 पैसे महंगा हुआ था वहीं डीजल भी 25 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ था। उसके बाद से लगातार तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी जारी है। दूसरी ओर कच्चे तेल की कीमतों पर गौर किया जाए तो यहां भी राहत की कोई उम्मीद नहीं दिख रही है। पिछले दो महीने में ही कच्चा तेल 19 फीसदी चढ़ गया है। 

कच्चा तेल और महंगा 

कच्चे तेल के बाजार में राहत के आसार नहीं दिख रहे। अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड बीते सोमवार को 86 डॉलर के भी पार चला गया था। हालांकि बाद कीमतों में गिरावट जरूर आई लेकिन कल बाजार में तेजी ही रही।अमेरिकी बाजार में कल ब्रेंट क्रूड जहां 84.61 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ वहीं डब्ल्यूटीआई क्रूड 82.50 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया

Write a comment
bigg boss 15