1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बीना रिफाइनरी में ओमान ऑयल की हिस्सेदारी खरीदेगी BPCL, 10 दिनों में होगा सौदा

बीना रिफाइनरी में ओमान ऑयल की हिस्सेदारी खरीदेगी BPCL, 10 दिनों में होगा सौदा

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) अगले 10 दिनों में बीना रिफाइनरी परियोजना में ओमान ऑयल कंपनी के शेयर खरीदेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 09, 2021 21:41 IST
बीना रिफाइनरी में...- India TV Paisa
Photo:FILE

बीना रिफाइनरी में ओमान ऑयल की हिस्सेदारी खरीदेगी BPCL, 10 दिनों में होगा सौदा 

नयी दिल्ली। भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) अगले 10 दिनों में बीना रिफाइनरी परियोजना में ओमान ऑयल कंपनी के शेयर खरीदेगी। कंपनी नुमालीगढ़ रिफाइनरी में अपनी हिस्सेदारी की एक अलग बिक्री अगले महीने के अंत पूरी करने की उम्मीद कर रही है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। बीपीसीएल के पास भारत ओमान रिफाइनरीज लिमिटेड में 63.68 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जिसने मध्य प्रदेश के बीना में 78 लाख टन क्षमता वाली रिफाइनरी का निर्माण और परिचालन किया है। 

पढ़ें- SBI ग्राहकों के लिए बुरी खबर! बैलेंस न होने पर ट्रांजेक्शन हुआ फेल, तो लगेगा इतना 'जुर्माना'

पढ़ें- SBI ग्राहक घर बैठे बदल सकते हैं नॉमिनी का नाम, ये है तरीका

कंपनी के निदेशक (वित्त) एन विजयगोपाल ने तिमाही परिणाम के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘ओक्यू एसएओसी की 36.62 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिये चर्चा पूरी हो चुकी है। हम अगले 10 दिनों में हिस्सेदारी के अधिग्रहण की घोषणा कर सकते हैं।’’ ओक्यू एसएओसी पहले ओमान ऑयल कंपनी के रूप में जानी जाती थी। हालांकि उन्होंने अधिग्रहण के बारे में विस्तार से जानकारियां नहीं दी। 

पढ़ें- पेटीएम से पेमेंट करना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने थोपा एक्स्ट्रा चार्ज

पढ़ें- अब गैर रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भी आएगा आधार OTP, UIDAI ने बताई पूरी प्रक्रिया

बीपीसीएल अभी निजीकरण की प्रक्रिया से गुजर रही है। हालांकि निजीकरण से पहले कंपनी नुमालीगढ़ रिफाइनरी लिमिटेड (एनआरएल) से बाहर निकल जायेगी। यह हिस्सेदारी बेच रही है क्योंकि सरकार ने असम शांति समझौते के अनुसार एनआरएल को सार्वजनिक क्षेत्र में रखने पर सहमति व्यक्त की है।

Write a comment