1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. JIO को टक्कर देने के लिए आया धांसू प्लान, 398 रुपए के रिचार्ज में अनलिमिटेड इंटरनेट और वॉइस कॉलिंग

JIO को टक्कर देने के लिए आया धांसू प्लान, 398 रुपए के रिचार्ज में अनलिमिटेड इंटरनेट और वॉइस कॉलिंग

टेलिकॉम कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा ग्राहकों के लिए फायदा लेकर आता है। ऐसे में आपके लिए एक फायदे की खबर है। ग्राहकों को अब अनलिमिटेड डेटा और वॉइस कॉलिंग मिनट्स मिलेंगे वो भी कम पैसे देकर।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 09, 2021 18:30 IST
JIO को टक्कर देने के लिए आया धांसू प्लान, 398 रुपए के रिचार्ज में अनलिमिटेड इंटरनेट और वॉइस कॉलिंग- India TV Paisa
Photo:PIXABAY

JIO को टक्कर देने के लिए आया धांसू प्लान, 398 रुपए के रिचार्ज में अनलिमिटेड इंटरनेट और वॉइस कॉलिंग

नई दिल्ली: टेलिकॉम कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा ग्राहकों के लिए फायदा लेकर आता है। ऐसे में आपके लिए एक फायदे की खबर है। ग्राहकों को अब अनलिमिटेड डेटा और वॉइस कॉलिंग मिनट्स मिलेंगे वो भी कम पैसे देकर। अब भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) जियो, वोडाफोन आईडिया, एयरटेल को टक्कर देने के लिए नया ऑफर पेश करने वाली है। बीएसएनएल जल्द ही ग्राहकों के लिए 398 रुपए का एक नया विशेष टैरिफ वाउचर (एसटीवी) शुरू करेगा। इसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड डेटा लाभ के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा होगी।

बीएसएनएल का यह प्रीपेड वाउचर 30 दिनों की वैधता के साथ मुफ्त 100 एसएमएस भी प्रदान करेगा। दिल्ली व मुंबई के एमटीएनएल नेटवर्क पर भी अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और एसएमएस बेनिफिट्स मिलेंगे। बीएसएनएल के 398 रुपए के इस ऑफर में प्रीमियम नंबर्स, इंटरनैशनल नंबर्स, IN नंबर्स पर आउटगोइंड कॉल या एसएमएस के लिए स्टैंडर्ड चार्ज देना होगा। ग्राहक 398 रुपए वाले इस प्लान का फायदा 10 जनवरी 2021 से ले सकेंगे। अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और डेटा का इस्तेमाल रोमिंग और दिल्ली व मुंबई समेत MTNL एरिया में भी किया जा सकेगा।

इसके अलावा इससे पहले रिलायंस जियो ने घरेलू वॉइस कॉल के लिए इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (आईयूसी) व्यवस्था खत्म होने के साथ भारत में अपने नेटवर्क से अन्य नेटवर्कों पर सभी कॉल एक जनवरी 2021 से मुफ्त करने की घोषणा की थी। वहीं दूसरी ओर, फ्री वॉइस कॉल के साथ अपने लोकप्रिय रिचार्ज पैक को भी पेश किया था।

यह भी पढ़ें- 2 मिनट में मिलेगा 2 लाख तक का पर्सनल लोन, ऐसे करें अप्लाई

यह भी पढ़ें- Airtel ग्राहकों को मिल रहा 499 रुपए का फायदा, ऐसे उठाए लाभ

399 रुपए वाला जियो रिचार्ज पैक

जियो के 399 रुपए वाले रिचार्ज पैक की वैलिडिटी 56 दिन है। इस प्लान में हर दिन 1.5 जीबी डेटा मिलता है। यानी हर दिन कुल 84 जीबी डेटा इस पैक में ऑफर किया जाता है। हर दिन मिलने वाले हाई-स्पीड डेटा खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 64Kbps रह जाती है। जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड और नॉन-जियो नेटवर्क पर 2000FUP वॉइस कॉलिंग मिनट्स मिलते हैं। ग्राहक हर दिन 100 एसएमएस फ्री भेज सकते हैं। जियो एप्‍स का सब्सक्रिप्शन भी ग्राहकों को इस रिचार्ज पैक में फ्री मिलता है।

349 रुपए वाला जियो रिचार्ज पैक

जियो के 349 रुपए वाले रिचार्ज पैक की वैलिडिटी 28 दिन है। इस पैक में हर दिन 3GB हाई-स्पीड डेटा ऑफर किया जाता है। ग्राहक हर दिन मिलने वाले डेटा के खत्म होने के बाद 64Kbps स्पीड से डेटा खर्च कर सकते हैं। जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड और नॉन-जियो नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 1000FUP मिनट्स मिलते हैं। हर दिन 100 एसएमएस मुफ्त भी इस रिचार्ज पैक में हैं। इसके साथ ही जियो एप्‍स का सब्सक्रिप्शन भी इस प्रीपेड प्लान में जियो ग्राहक मुफ्त ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें- ट्रेन किराए में बढ़ोतरी की खबर पर रेलवे ने जारी किया बयान, बताया खबर सही या गलत

यह भी पढ़ें- PVC Aadhaar Card: घर बैठे पूरे परिवार के लिए बनवाएं आधार, ऐसे करें अप्लाई

399 रुपए वाला जियो पोस्टपेड प्लस रेंटल

जियो पोस्टपेड प्लस सर्विस के तहत भी कंपनी 399 रुपए वाला प्लान ऑफर करती है। इसकी वैलिडिटी एक बिल साइकल यानी 28 दिन है। ग्राहकों को इस प्लान में 75जीबी डेटा मिलता है। इसके बाद 10 रुपए प्रति जीबी के हिसाब से चार्ज लिया जाता है। इस प्लान में 200 जीबी डेटा रोलओवर की भी सुविधा है। ग्राहकों को हर नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग मिनट्स इस प्लान में ऑफर किए जाते हैं। एसएमएस की सुविधा भी अनलिमिटेड है। जियो एप्‍स का सब्सक्रिप्शन भी इस पोस्टपेड प्लान में फ्री मिलता है। खास बात है कि जियो के इस पोस्टपेड प्लान में नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम और डिज्नी+हॉटस्टार वीआईपी का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलता है।

Write a comment