1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Flipkart ने की वेतन न घटाने और नौकरी पेशकश वापस न लेने की घोषणा, Airindia ने 30 अप्रैल तक बुकिंग की बंद

Flipkart ने की वेतन न घटाने और नौकरी पेशकश वापस न लेने की घोषणा, Airindia ने 30 अप्रैल तक बुकिंग की बंद

कंपनी ने कहा कि इस महामारी से उसका कारोबार प्रभावित हुआ है लेकिन उसने जिन भी लोगों को नौकरी की पेशकश की है, उन्हें पूरा करेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: April 04, 2020 8:18 IST
 Coronavirus: Flipkart to honour all job offers, says no salary cuts- India TV Paisa

 Coronavirus: Flipkart to honour all job offers, says no salary cuts

नई दिल्‍ली। वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने अपने कर्मचारियों को भरोसा दिलाया है कि कोविड-19 महामारी के बावजूद वह उनके वेतन में कटौती नहीं करेगी। कंपनी ने कहा कि इस महामारी से उसका कारोबार प्रभावित हुआ है लेकिन उसने जिन भी लोगों को नौकरी की पेशकश की है, उन्हें पूरा करेगी। कंपनी ने ऑनलाइन टाउनहॉल में 8,000 से अधिक कर्मचारियों के सामने यह बात कही।

टाउनहॉल के दौरान फ्लिपकार्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कल्याण कृष्णमूर्ति ने कर्मचारियों को भरोसा दिलाया कि कंपनी कर्मचारियों, वेंडरों तथा विक्रेता भागीदारों के प्रति प्रतिबद्ध है। सूत्रों ने कहा कि  कृष्णमूर्ति ने यह भी आश्वासन दिया है कि कंपनी के कर्मचारियों के वेतन में कोई कटौती नहीं की जाएगी। इसके अलावा जिनको भी नौकरी की पेशकश की गई है, उसे वापस नहीं लिया जाएगा।

Airindia ने 30 अप्रैल तक की बुकिंग बंद की

सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि उसने 30 अप्रैल तक टिकट की बुकिंग बंद कर दी है। कंपनी ने कहा कि वह 14 अप्रैल को लॉकडाउन की समाप्त हो रही अवधि के बाद निर्देश का इंतजार कर रही है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि अब बुकिंग शुक्रवार से 30 अप्रैल तक बंद कर दी गई है। उसने कहा कि हम 14 अप्रैल के बाद के निर्देश का इंतजार कर रहे हैं।

 नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने हालांकि, गुरुवार को कहा था कि विमानन कंपनियां 14 अप्रैल के बाद की तारीख के लिए टिकट बुकिंग शुरू करने के लिए स्वतंत्र हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोकथाम के लिए 25 मार्च से 21 दिनों के लॉकडाउन (बंद) की घोषणा की है। लॉकडाउन 14 अप्रैल को समाप्त होने वाला है। इसके मद्देनजर 14 अप्रैल तक घरेलू व अंतरराष्ट्रीय उड़ानें निलंबित हैं। 

Write a comment
X