1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Lockdown: Flipkart ने फ‍िर शुरू किया ऑपरेशन, Amazon कर रही है सरकार के साथ बातचीत

Lockdown: Flipkart ने फ‍िर शुरू किया ऑपरेशन, Amazon कर रही है सरकार के साथ बातचीत

पिछले कुछ हफ्तों के दौरान भारत में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ऑर्डर की संख्या में कई गुना अधिक वृद्धि देखी गई है। लोग कोरोना संकट के मद्देनजर फूड और हाउसहोल्ड उत्पादों का ऑनलाइन ऑर्डर के जरिये घरों में स्टॉक कर रहे हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 26, 2020 8:25 IST
Lockdown: Flipkart resumes operations, Amazon says in talks with govt- India TV Paisa

Lockdown: Flipkart resumes operations, Amazon says in talks with govt

नई दिल्‍ली। बुधवार को अपना कामकाज अस्‍थायी रूप से बंद करने के बाद वॉलमार्ट के स्‍वामित्‍व वाली फ्लिपकार्ट ने स्‍थानीय प्रशासन से अपनी आपूर्ति चेन के सुरक्षित संचालन और डिलीवरी कर्मचारियों की बिना रोकटोक आवाजाही का आश्‍वासन मिलने के बाद अपनी ग्रॉसरी और आवश्‍यक सेवाओं को फ‍िर से शुरू करने का ऐलान किया है। वहीं अमेजन ने कहा कि आवश्‍यक वस्‍तुओं की डिलीवरी शुरू करने के लिए सरकारी एजेंसियों के साथ बातचीत कर रही है।

फ्लिपकार्ट और अमेजन ने बुधवार सुबह अपने ऑपरेशन को अस्‍थायी तौर पर बंद कर दिया था। कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए भारत सरकार ने देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया है।

फ्लिपकार्ट के ग्रुप सीईओ कल्‍याण कृष्‍णमूर्ति ने एक बयान में कहा कि स्‍थानीय कानूनी प्राधिकरणों ने हमें आश्‍वासन दिया है कि हमारी सप्‍लाई चेन और डिलीवरी एग्‍जीक्‍यूटिव्‍स को सेफ और स्‍मूथ पासेज दिया जाएगा इसलिए हमनें अपनी ग्रॉसरी एवं आवश्‍यक वस्‍तुओं की सेवा को फ‍िर से शुरू करने का निर्णय लिया है।

अमेजन इंडिया के पैंट्री पेज पर कहा गया है कि प्रिय ग्राहक, स्‍थानीय प्रतिबंध के कारण, हम डिलीवरी करने में असमर्थ हैं। आवश्‍यक वस्‍तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए हम सरकारी प्राधिकरणों के साथ बातचीत कर रहे हैं। हमारे पास जब भी नया अपडेट होगा तब हम ई-मेल/एसएमएस के जरिये आपको सूचित करेंगे। अमेजन ने उपभोक्‍ताओं को अपने ऑर्डर निरस्‍त करने का भी विकल्‍प दिया है।

पूरे देश में किस राज्‍य में कितने कोरोना वायरस के हैं मामले, देखने के लिए करें क्लिक

पिछले कुछ हफ्तों के दौरान भारत में ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म पर ऑर्डर की संख्‍या में कई गुना अधिक वृद्धि देखी गई है। लोग कोरोना संकट के मद्देनजर फूड और हाउसहोल्‍ड उत्‍पादों का ऑनलाइन ऑर्डर के जरिये घरों में स्‍टॉक कर रहे हैं। स्‍नैपडील ने एक बयान में कहा है कि वह स्‍थानीय स्थिति के अनुसार अलग-अलग क्षेत्रों में आवश्‍यक वस्‍तुओं की डिलीवरी कर रही है।

Write a comment
X